धर्मशाला में लग सकती है, सरफराज और ध्रुव जुरेल की लॉटरी, जानें कारण

BCCI Annual Central Contract: बीसीसीआई ने सालाना कांट्रैक्ट में ईशान और श्रेयस को बाहर भेजकर उन खिलाड़ियों को कड़ा संदेश दिया है जो घरेलू क्रिकेट से दूरियां बना रहे हैं।

team India

टीम इंडिया (साभार-ap)

बीसीसीआई ने साल 2023-24 के लिए सालाना कांट्रैक्ट की घोषणा कर दी। इस कांट्रैक्ट लिस्ट में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है जो पिछले साल इसका हिस्सा थे। इसके अलावा तिलव वर्मा, रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों को पहली बार इस सूची में शामिल किया गया है।
इन खिलाड़ियों ने साल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। रिंकू और तिलक ने जहां टी20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा तो वहीं यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अदभुत बल्लेबाजी की।
इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में पहली बार सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला। इन दोनों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। सरफराज खान ने अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेली तो जुरेल ने दूसरे ही टेस्ट में मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी कर गजब के टेंपरामेंट का परिचय दिया। सरफराज ने पहली पारी में 62 और दूसरी पारी में नाबाद 68 रन की पारी खेली।

धर्मशाला में लग सकती है दोनों की लॉटरी

5 मैच की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है और 5वां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। यदि इस मुकाबले में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो वह बीसीसीआई सालाना कांट्रैक्ट में स्वत: शामिल हो जाएंगे। वह ग्रेड सी में शामिल होंगे जिसमें शामिल खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ मिलता है। यह रकम मैच फीस के अतिरिक्त होती है।

3 टेस्ट मैच खेलने पर कैसे मिलेगा कांट्रैक्ट?

दरअसल बीसीसीआई ने जो सालाना कांट्रैक्ट की सूची जारी की है, उसके तहत यदि कोई खिलाड़ी 3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलता है तो वह स्वत: ग्रेड सी में शामिल हो जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited