SAW vs NZW Dream11 Prediction: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज, मैच से पहले यहां चुनें ड्रीम इलेवन टीम

SAW vs NZW Dream11 Prediction: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज दुबई में खेला जाएगा। दोनों ही टीम आज तक एक भी टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 14 साल बाद न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंची है जबकि साउथ अफ्रीका लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है।

SAW vs NZW Dream 11.

साउथ अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड (साभार-TNN)

SAW vs NZW Dream11 Prediction: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में खेला जाएगा। मेंस हो या विमेंस दोनों ही टीम आज तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है इसलिए रविवार को जीत किसी भी टीम की हो इतिहास बनना तय है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 8 रन से जबकि साउथ अफ्रीका ने 3 बार की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

साउथ अफ्रीका लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है और वह पिछले साल की कसक को दूर करने के प्रयास में उतरेगा। पिछले साल घरेलू मैदान पर विश्व कप फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली थी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार साल 2010 में फाइनल में पहुंची थी।

इन पर होगी खास नजर

साउथ अफ्रीका की बात करें तो कप्तान लौरा वुलवार्ट (190 रन) और तजमिन ब्रिट्स (170 रन) टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं और अगर साउथ अफ्रीका को इतिहास रचना है तो इन दोनों को इसी तरह की बल्लेबाजी करनी होगी। गेंदबाजी में नॉनकुलुले म्लाबा (10 विकेट) से उम्मीद होगी।

वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो एमेलिया कर के नाम टूर्नामेंट में अब तक 12 विकेट हैं। दूसरे छोर से एडेन कारसन (आठ विकेट), रोसमरी मायर (सात विकेट) ने उनका बाखूबी साथ निभाया है। बल्लेबाजी में सोफी डिवाइन और सुजी बेट्स पर नजर होगी। इस बड़े मुकाबले से पहले आइए ड्रीम इलेवन टीम चुनते हैं।

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड मैच का ड्रीम इलेवन (SAW vs NZW Dream 11 Team)

विकेटकीपर- इसाबेल गेज

बैटर- लौरा वुल्वार्ट,

ऑलराउंडर-क्लो ट्रायॉन, मारिजान काप, एमेलिया कर,

गेंदबाज- ली ताहुहू, अयाबोंगा खाका, रोसमरी मायर,एडेन कारसन

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड मैच का ड्रीम इलेवन टीम के कप्तान और उप-कप्तान

कप्तान-एमेलिया कर

उप-कप्तान-मारिजान काप

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited