T20 WC के दौरान कोच से बदतमीजी कर रहे थे शाहीन अफरीदी, PCB ले सकता है बड़ा एक्शन

Shaheen Afridi misbehaved with coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से परेशानियां रुकने का नाम नहीं ले रही है। बाबर की कप्तानी पर सवाल के बाद अब टीम के अनुभवी गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपने खराब व्यव्हार को लेकर हर तरफ चर्चा का विषय बने हुए हैं।

SHAHEEN AFRIDI

शाहीन अफरीदी (फोटो- ACC Media)

Shaheen Afridi misbehaved with coach: पिछले कुछ सप्ताह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए उथल-पुथल भरे रहे हैं। पिछले महीने, टीम ने टी20 विश्व कप में अपना सबसे शर्मनाक प्रदर्शन किया और यूएसए जैसी टीमों से हारकर सुपर 8 राउंड तक भी नहीं पहुंच पाई। इसके बाद बाबर की कप्तानी पर तो सवाल उठ ही रहे हैं वहीं खिलाड़ियों के खराब व्यवहार को लेकर भी चिंता के बादल मंडरा रहे हैं। बुधवार को पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्जाक को पीसीबी की चयन समिति से बर्खास्त कर दिया गया, जो विश्व कप में खराब अभियान के पहले शिकार बन गए।
हालांकि, ऐसा लगता है कि तूफान अभी शुरू हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया (जियो न्यूज और समा टीवी) की कई रिपोर्टों के अनुसार, कोच गैरी कर्स्टन ने शाहीन अफरीदी पर पिछले दौरों पर कोचों और सहयोगी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। कोचिंग स्टाफ के प्रति अफरीदी के व्यवहार को अनुचित करार दिया गया है। रिपोर्ट से यह और भी बढ़ गया है, जो आगे संकेत देता है कि टीम प्रबंधकों ने दौरों के दौरान अफरीदी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की है।

शाहीन से छीनी थी कप्तानी

पिछले साल खराब वनडे विश्व कप के बाद बाबर के पद से हटने के बाद अफरीदी को पाकिस्तान की व्हाइट-बॉल टीमों का कप्तान बनाया गया था। हालांकि, जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से हार का सामना करने के बाद इस साल के टी20 विश्व कप से पहले शाहीन की जगह बाबर को फिर से इस कप्तान बना दिया गया था।

गैरी कस्टर्न पहले भी लगा चुके गंभीर आरोप

यह पहली बार नहीं है जब कर्स्टन ने आरोप लगाए हैं। T20 विश्व कप की हार के बाद, यह व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया था कि दक्षिण अफ्रीकी कोच ने कहा था कि टीम में "कोई एकता नहीं" थी। यह भी बताया गया कि कर्स्टन टीम में फिटनेस मानकों से बहुत खुश नहीं थे और उन्होंने खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी दी कि उन्हें "फिटनेस और एकता" को महत्व देने की आवश्यकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited