SL vs PAK: जहां हुए थे चोटिल वहीं छुआ 100 का आंकड़ा, शाहीन की धमाकेदार वापसी

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। इंजरी के बाद लौट रहे शाहीन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 100 विकेट पूरा कर लिया है। उन्होंने यह आंकड़ा अपने 26वें टेस्ट मैच में ही हासिल कर लिया। शाहीन ने पहले टेस्ट के दूसरे ही ओवर में यह उपलब्धि हासिल कर ली।

Shaheen Shah Afridi 100 test wicket

शाहीन शाह अफरीदी (साभार-PAK Cricket)

मुख्य बातें
  • श्रीलंका और पाकिस्तान पहला टेस्ट मैच
  • शाहीन शाह अफरीदी की धमाकेदार वापसी
  • 26वें टेस्ट में पूरा किया 100 विकेट का आंकड़ा
पाकिस्तान के लेफ्ट ऑर्म पेसर ने इंजरी के बाद टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे ही ओवर में उन्होंने विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट का आंकड़ा छू लिया है। शाहीन ने श्रीलंका के बल्लेबाज निशान मदुषका को आउट को टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विकेट हासिल किया।

इसी मैदान पर हुए थे चोटिल
इसे संयोग ही कहा जाए कि शाहीन अफरीदी ने अपना 99वां टेस्ट विकेट इसी मैदान पर लिया था, जहां वह पिछले दौरे पर चोटिल हो गए थे और लंबे वक्त तक उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। साल 2018 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले शाहीन ने बड़ी तेजी से अपनी एक अलग पहचान बनाई है और महज 23 साल की उम्र में वह पाकिस्तान गेंदबाजी लाइनअप की रीढ़ बनकर उभरे हैं। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी शाहीन का जलवा बरकरार है। उनके नाम 36 वनडे में 70 और 52 T20I में 64 विकेट है।
मैच की बात करें तो श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन शाहीन की घातक गेंदबाजी ने उनके इस फैसले को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। नतीजा श्रीलंका की टीम 54 रन पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में है। इसके साथ ही पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 सत्र की शुरुआत हो गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited