बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद शाहिद अफरीदी ने उठाया कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर सवाल

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इस करारी हार के साइडइफेक्ट भी दिखने लगे हैं। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कप्तान और टीम मैनेजमेंट से इस हार पर कई गंभीर सवाल पूछे हैं।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (साभार-PCB)

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ घर में मिली हार का साइडइफेक्ट दिखने लगा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान 28 साल बाद फुल पेस अटैक के साथ उतरा था, लेकिन बांग्लादेश बल्लेबाजों के सामने यह तेज गेंदबाजी फिकी रही। नतीजा बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को पहली बार हरा दिया। यह पहला मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पटखनी दी है। इस हार पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सेलेक्टर ने कई गंभीर सवाल उठाए हैं।

शाहिद अफरीदी के गंभीर सवाल
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने कई गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कप्तान और टीम मैनेजमेंट से 10 विकेट से मिली करारी हार पर कई गंभीर सवाल पूछे हैं। शाहिद ने एक्स पर पोस्ट के माध्यम से लिखा है '10 विकेट की हार, इस तरह की पिच तैयार करने, चार तेज गेंदबाजों को चुनने और एक विशेषज्ञ स्पिनर को बाहर करने के फैसले पर गंभीर सवाल उठाती है। यह मेरे लिए घरेलू पिच का आंकलन करने में कमी को स्पष्ट रूप से दिखाता है। पूरे टेस्ट में बांग्लादेश ने जिस तरह की क्रिकेट खेली, उसका श्रेय आप उससे छीन नहीं सकते।
शाहिद अफरीदी के ये सवाल कुछ हद तक ठीक भी हैं। पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद और टीम मैनेजमेंट रावलपिंडी के पिच को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रही। जिस पिच पर बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजों ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की उस पिच पर पाकिस्तान की टीम फुल पेस अटैक के साथ मैदान में उतरी थी। 28 साल बाद यह पहला मौका था जब पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट ने इस तरह का फैसला किया। बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजों ने इस पिच पर 20 में से 10 विकेट अपने नाम किए। मैच के बाद नसीम शाह का भी दर्द छलका और उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम होम एडवांटेज लेने से चूक गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited