PAK vs BAN: 'ओपनिंग में बदलाव की जरूरत', शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को दी महत्‍वपूर्ण सलाह

Shahid Afridi advice to Babar Azam: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम बांग्‍लादेश के खिलाफ एक बार फिर रन बनाने में नाकाम रहे। वो 33 गेंदों में केवल 25 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को महत्‍वपूर्ण सलाह दी है।

PAK vs BAN: 'ओपनिंग में बदलाव की जरूरत', शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को दी महत्‍वपूर्ण सलाह
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा
  • बाबर आजम एक बार फिर बल्‍ले से संघर्ष करते दिखे
  • पाकिस्‍तान मौजूदा टूर्नामेंट में एक बार भी अच्‍छी ओपनिंग नहीं कर सका
एडिलेड: पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) ने रविवार को बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) को टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 राउंड के मुकाबले में पांच विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) को अहम सलाह दी है। पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें कम थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड्स के हाथों चौंकाने वाली शिकस्‍त के कारण उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने का आसान मौका मिल गया। पाकिस्‍तान ने फिर बांग्‍लादेश पर जीत दर्ज करके आसानी से सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की।
शाहीन अफरीदी ने चार विकेट लेकर शाकिब अल हसन के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश को 127/8 के स्‍कोर पर रोक दिया। इसके बाद मोहम्‍मद हैरिस और शान मसूद ने पाकिस्‍तान को 11 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट की जीत दिलाई। 128 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान को बाबर आजम (25) और मोहम्‍मद रिजवान (32) ने 57 रन की धीमी शुरूआत दिलाई। इन दोनों के आउट होने के बाद एक समय मैच फंस गया था, लेकिन फिर हैरिस ने आकर मैच की तस्‍वीर बदली। पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने मैच के बाद ट्वीट करके कहा कि पाकिस्‍तान को टॉप ऑर्डर में आक्रामक बल्‍लेबाजी की जरूरत है और उन्‍होंने बाबर आजम को अपना बल्‍लेबाजी क्रम बदलने की सलाह दी।
शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया, 'बाबर आजम हमें टॉप ऑर्डर में आक्रामक बल्‍लेबाजी की जरूरत है, जो स्‍पष्‍ट इरादा दिखाएं जैसे कि हैरिस और शादाब। कृपया हैरिस को रिजवान के साथ ओपनिंग पर भेजे और आप एक विकेट गिरने के बाद आएं, फिर अगला बल्‍लेबाज सर्वश्रेष्‍ठ हिटर हो। आपको मैच जीतने के लिए कड़क होना चाहिए और संतुलित बल्‍लेबाजी क्रम के लिए लचीला होना चाहिए।' इस तरह अफरीदी ने बाबर आजम को सलाह दी कि चौथे क्रम पर शादाब खान को भेजना चाहिए।
पाकिस्‍तान की टीम काफी नाटकीय अंदाज में सेमीफाइनल में पहुंची। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान को अपने पहले मैच में भारत के हाथों आखिरी गेंद पर शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद जिंबाब्‍वे ने पाकिस्‍तान को 1 रन से मात देकर बड़ा उलटफेर किया था। यहां से पाकिस्‍तान ने जोरदार वापसी की और अपने अगले तीनों मैच जीतकर टॉप-4 में जगह पक्‍की की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited