पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद को कप्तानी से हटाने पर नाराज हुए शाहिद अफरीदी

Pakistan Cricket team: पाकिस्तान के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के ठीक चार महीने बाद, बाबर आजम नेतृत्व समूह में वापस आ गए हैं। उन्होंने टी-20 कप्तान के रूप में शाहीन की जगह ली है और एक बार फिर वनडे कप्तान का पद संभाला है। इस पर शाहिद अफरीदी ने रिएक्ट किया है।

Shahid Afridi

शाहीद अफरीदी शाहीन अफरीदी (फोटो- Instagram/ICC)

मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ड्रामा जारी
  • शाहीन से कप्तानी छीनने पर शाहीद अफरीदी नाराज
  • बाबर की जगह इस खिलाड़ी को बताया प्रबल दावेदार
Pakistan Cricket team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के चलते सभी फॉर्मंट के कप्तानी छोड़ने वाले बाबर आजम फिर से इसी भूमिका में वापस आ गए हैं। बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से टी20 और वनडे टीम का कप्तान बना दिया है। पीसीबी ने शाहीन अफरीदी से कमान छीन ली है। बाबर को कप्तानी मिलने के बाद क्रिकेट जगत दो घड़ो में बंट गया है। एक तरफ जहां कई एक्सपर्ट्स इस निर्णय का समर्थन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शाहीन को कप्तानी से हटाए जाने से नाराजगी भी है। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान सामने आया है।
2023 वनडे विश्व कप के बाद बाबर के इस्तीफे के बाद पीसीबी ने शाहीन को टी20ई कप्तान नियुक्त किया था।शाहीन की कप्तानी का कार्यकाल केवल एक टी20ई श्रृंखला तक चला और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी मुकाबलों में बाबर आजम के नेतृत्व में खेलेंगे। शाहिद अफरीदी ने शाहीन को टी20 कप्तान पद से हटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की और उस खिलाड़ी का नाम बताया जिसे तेज गेंदबाज की जगह लेनी चाहिए थी।

पीसीबी के निर्णय ने शाहिद अफरीदी को चौंकाया

कप्तान बदलने के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, अफरीदी ने एक्स पर लिखा कि"मैं चयन समिति में बहुत अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से आश्चर्यचकित हूं। मैं अब भी मानता हूं कि अगर बदलाव जरूरी था तो रिजवान सबसे अच्छा विकल्प था! लेकिन चूंकि अब निर्णय हो गया है, मैं टीम पाकिस्तान और बाबर आजम को अपना पूरा समर्थन और शुभकामनाएं देता हूं।"

9 जून को भारत- पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान 6 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने 2024 टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। वे 9 जून को अपने दूसरे गेम में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेंगे। भारत के साथ मैच के बाद, पाकिस्तान 11 और 16 जून को कनाडा और आयरलैंड से भिड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited