WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने उड़ाए इंग्लैंड के होश, पहले वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

West Indies beat England: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान टीम ने अंग्रेजों के होश उड़ा दिए। वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर सकी कैरेबियाई टीम ने 325 रनों के विशाल लक्ष्य को चेज कर लिया।

Shai Hope West Indies cricket team

शाई होप, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

WI vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में कैरेबियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। प्लेयर ऑफ द मैच शाई होप के नाबाद शतक (83 गेंदों पर 109 रन) की मदद से टीम ने एंटीगुआ में नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर पहला मैच अपने नाम किया।
कप्तान होप के चार चौकों और सात छक्कों से सजे शतक की मदद से विंडीज ने कैरेबियाई धरती पर अपने सबसे बड़े वनडे लक्ष्य का पीछा करते हुए सात गेंद शेष रहते 326 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने में ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड की अहम भूमिका रही, उन्होंने 28 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी खेलकर मेजबान टीम के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान कर दिया।

वेस्टइंडीज ने ऐसे चेज किया लक्ष्य

अपना केवल पांचवां वनडे खेल रहे सलामी बल्लेबाज एलिक अथानाजे ने साथी सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (44 गेंदों में 35 रन) के साथ 17.3 ओवर में 104 रन की साझेदारी करके टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। अथानाजे ने शांत दिमाग से बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाए।
अथानाज़े ने किंग पर से दबाव हटा लिया, जो बीच में संघर्ष कर रहे थे। दोनों ने तुरंत इंग्लिश गेंदबाजों पर दबाव बना दिया और उन्हें काफी सामान्य बना दिया। इसके बाद कप्तान शाई होप आए और शतकीय पारी खेल टीम को जीत की ओर ले गए।

ऐसी रही इंग्लैंड की पारी

इससे पहले दिन में टॉस इंग्लैंड के पक्ष में गिरा और बटलर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान को छोड़कर सभी इंग्लिश बल्लेबाजों ने शुरुआत तो की, लेकिन उनमें से कोई भी बीच में इतनी देर तक टिकने में कामयाब नहीं हो सका कि आक्रमण शुरू कर सके। हैरी ब्रूक सबसे प्रभावशाली इंग्लिश बल्लेबाज थे, उन्होंने 72 गेंदों में 71 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल थे। इन सभी की पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने 325 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited