Shakib Al Hasan ruled out: वर्ल्ड कप से बाहर हुए शाकिब, टाइम 'आउट' के कारण विवादों में था कप्तान

Shakib Al Hasan ruled out World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बीच बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हो गए हैं और वर्ल्ड कप से बाहर भी। अल हसन की चोट काफी गंभीर बताई जा रही है।

Shakib Al Hasan ruled out

शाकिब अल हसन (फोटो- AP)

Shakib Al Hasan ruled out World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पूरे विश्वकप से बाहर हो गए हैं। आईसीसी के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में शाकिब बल्लेबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया। जिसमें उनके हाथ में फ्रेक्टर पाया गया और दिग्गज ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए मैच से बाहर हो गया।

कितनी गहरी है शाकिब की चोट?

बांग्लादेश की टीम के फीजियो के मुताबिक "शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में इंडेक्स फिंगर पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने टेप और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा।खेल के बाद दिल्ली में उनका आपातकालीन एक्स-रे हुआ जिसमें बाएं पीआईपी जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। तीन से चार सप्ताह में ठीक होने का अनुमान है। वे आज बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे।"

शाकिब की जगह किसे मिलेगी जगह?

शाकिब के रिप्लेसमेंट के रूप में बांग्लादेश द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शनिवार, 11 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच के लिए नसुम अहमद या महेदी हसन को लाने की संभावना है। शाकिब की अनुपस्थिति में, नजमुल हुसैन शान्तो के टाइगर्स का नेतृत्व करने की संभावना है, क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ भी कमान संभाली थी।दो साल बाद खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह पक्की करने के लिए बांग्लादेश को अपना आखिरी मैच जीतना जरूरी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited