इस बार 2011 का बदला लेना हैः शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कुछ ऐसा

Shoaib Akhtar on India-Pakistan rivalry: भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 वनडे विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और फिर श्रीलंका को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। इस बार फिर भारत में विश्व कप होना है और शोएब अख्तर का बड़बोलापन शुरू हो चुका है।

Shoaib Akhtar on IND vs PAK WC Clash

शोएब अख्तर का भारत-पाक मैच पर बयान

ICC World Cup 2023, IND vs PAK, Shoaib Akhtar: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर हैं। कभी भारतीय क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों के साथ दोस्ती की बातें, तो कभी टीम इंडिया को लेकर आग उगलना। ये अब आम बात हो चुकी है। अब जब इसी साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन एक बार फिर होने जा रहा है, तो उनकी टिप्पणी आना शुरू हो गई हैं। आइए जानते हैं क्या है उनका ताजा बयान।
आईसीसी वनडे विश्व कप एक बार फिर भारतीय जमीन पर होने जा रहा है। भारत में जब 12 साल पहले विश्व कप का आयोजन हुआ था जब टीम इंडिया ने एम एस धोनी की कप्तानी में खिताब जीतकर इतिहास रचा था। उसी विश्व कप के सेमीफाइनल में मोहाली के मैदान पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल तक का सफर तय किया था। वो टीस अब भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों व पूर्व दिग्गजों के दिल में है।
शोएब अख्तर का मानना है कि इस बार वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिल सकती है। उनके मुताबिक वो चाहते हैं कि दोनों टीमें खिताबी मैच में आमने-सामने आएं और पाकिस्तान 2011 विश्व कप सेमीफाइनल का बदला लेकर खिताब पर कब्जा जमाए।
'स्पोर्ट्स तक' से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, "मैं भारत-पाकिस्तान विश्व कप फाइनल चाहता हूं। चाहे वो मुंबई में खेल रहे हों, या फिर अहमदाबाद में। 2011 का बदला लेना है इस बार।" गौरतलब है कि पाकिस्तान आज तक भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप में नहीं जीत पाया है। वहीं अगर किसी आईसीसी विश्व कप के फाइनल की बात करें तो अब तक ये दोनों टीमें कभी इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं टकराई हैं। दोनों टीमें इससे पहले 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में टकराई थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited