IND vs SA 2nd ODI: श्रेयस अय्यर के बल्ले का जारी है कहर, तोड़ा सूर्यकुमार का रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर कe वनडे क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को रांची में उन्होंने धमाकेदार शतक जड़ा और इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए। इसी के साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव को साल 2022 में सबसे ज्यादा बार भारत के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने के मामले में पीछे छोड़ दिया।

Shreyas-Iyer

Image Credit: AP

रांची: वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का कहर जारी है। रविवार को रांची वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस ने 111 गेंद में नाबाद 113 रन की पारी खेली और टीम इंडिया की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका अदा की।

साल में पांचवीं बार चुने गए मैन ऑफ द मैच

श्रेयस अय्यर को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही साल 2022 में वो सबसे ज्यादा बार भारत के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रेयस इस साल पांचवीं बार मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। इस मैच से पहले वो सूर्यकुमार यादव के साथ 4-4 की बराबरी पर थे।

80 के औसत से बना रहे हैं रन

वनडे क्रिकेट में उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है। छह पारियों में चार अर्धशतक के बाद उनके बल्ले से सैकड़ा निकला है। उनके प्रदर्शन में लगातार इजाफा हो रहा है। वनडे में पिछली छह पारियों में उन्होंने 80, 54, 63, 44, 50 और 113* रन की पारियां खेली हैं। इस दौरान उनका औसत 80.8 का और स्ट्राइक रेट 95.73 का रहा है।

103 गेंद में पूरा किया करियर का दूसरा शतक

रांची में श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद में 7 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वो 103 गेंद में 14 चौकों की मदद से वनडे करियर में दूसरा शतक पूरा करने में सफल रहे। अय्यर ने इस दौरान इशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 161 रन की साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित की।

तीन साल में वनडे में दो शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय

श्रेयस अय्यर के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी खेली और दूसरा शतक जड़ा। इससे पहले उन्होंने फरवरी 2022 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रन की पारी खेली थी। पिछले तीन साल में वनडे क्रिकेट में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने शतक जड़े हैं। जिसमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दो-दो बार ये कारनामा करने में सफल रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited