IPL 2024: महंगा तो नहीं पड़ा स्टार्क, श्रेयस अय्यर ने जीत के बाद दिया मजेदार जवाब

IPL 2024 Champion: आईपीएल 2024 का चैंपियन बनने के बाद श्रेयस अय्यर ने मिचेल स्टार्क की तारीफ की। इसके अलावा उन्होंने आंद्रे रसेल को जादू की छड़ी बताया। केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी उठाई।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

श्रेयस अय्यर (साभार-IPL)

IPL 2024 Champion: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की ट्रॉफी जीत ली। यह केकेआर की तीसरी ट्रॉफी है। इससे पहले केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में आईपीएल ट्राफी जीती थी। अब गुरू गंभीर ने कुशल रणनीतिकार के तौर पर केकेआर को तीसरी ट्राफी दिलायी। जीत के बाद टीम के कप्तान अय्यर ने इसका श्रेय पूरी टीम को दिया और खासतौर से मिचेल स्टार्क और आंद्रे रसेल की तारीफ की।

जीत के बाद क्या बोले कप्तान?

हैदराबाद को एकतरफा हराने वाले कोलकाता के कप्तान अय्यर न कहा 'एक टीम के तौर पर हम इसी तरह की जीत की अपेक्षा करते हैं। टीम के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों ने शानदार योगदान दिया। सभी खिलाड़ी सही वक्त पर सामने आए और जिम्मेदारी ली। इंतजार थोड़ा लंबा जरूर था। हम पूरे सीज़न में अजेय टीम की तरह खेले और सेलिब्रेट करने के लिए हमारे पास बहुत कुछ है। एक टीम के तौर पर यह सुखद है कि हमने बिना किसी गलती के इस तरह का प्रदर्शन किया।
मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं। हम पहले मैच से ही जबरदस्त थे और लगातार आगे बढ़ते रहे। एक टीम के तौर पर हमने खुद से बस यही चाहा कि स्थिति चाहे जो भी हो, एक-दूसरे का समर्थन करते रहेंगे। हम भाग्यशाली रहे कि हमें पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला।

स्टार्क की प्राइस मनी पर अय्यर का जवाब

मिचेल स्टार्क ने आज के मैच में 3 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए और हैदराबाद को शुरुआती झटके दिए। मैच के बाद जब रवि शास्त्री ने स्टार्क के प्राइस मनी पर सवाल किया तो अय्यर ने जवाब में कहा 'इसे ही कहते हैं कि बड़े मौकों पर बड़े खिलाड़ी खड़े हो जाते हैं। यह एक हाई प्रेशर वाला मैच था। वह मैदान के बाहर एकदम सहज थे। उन्होंने कभी भी आत्मसंतोष वाला भाव नहीं दिखाया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में कभी भी लापरवाही नहीं दिखाई। उन्होंने सही मौके पर जिम्मेदारी ली और बेहतरीन प्रदर्शन किया।

आंद्रे रसेल को बताया जादू की छड़ीअय्यर ने पहला फाइनल खेल रहे आंद्रे रसेल की भी तारीफ की। आंद्रे रसेल के लिए यह सीजन शानदार रहा। फाइनल में 3 विकेट सहित उन्होंने कुल 17 विकेट चटकाए। उसके पास (रसेल के पास) जादू की छड़ी है, वह विकेट लेने में माहिर हैं। जब भी मैं गेंद उन्हें देता हूं, मुझे पता होता है कि वह हमें ब्रैकथ्रू दिलाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited