प्लेटलेट्स गिरने के बाद शुभमन गिल चेन्नई में अस्पताल में भर्ती, इलाज के बाद दोबारा होटल लौटे

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, शुभमन को चेन्नई में टीम होटल में ड्रिप चढ़ाई जा रही थी लेकिन उनके प्लेटलेट गिरकर 70000 हो गए।

shubhman Gill

शुभमन गिल को हुआ डेंगू

Shubman Gill: डेंगू से जूझ रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के प्लेटलेट एक लाख से नीचे गिरने के कारण उन्हें चेन्नई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि शुभमन गिल को अब चेन्नई के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह होटल में वापस आ गए हैं। वह ठीक हैं और लगातार उनके सेहत में सुधार हो रहा है।
हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में उनका खेलना संदिग्ध है। पिछले सप्ताह चेन्नई आने के बाद गिल को डेंगू संक्रमित पाया गया था। वह बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का दूसरा मैच भी नहीं खेल सकेंगे।

प्लेटलेट्स गिरकर 70 हजार पहुंचा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, शुभमन को चेन्नई में टीम होटल में ड्रिप चढ़ाई जा रही थी लेकिन उनके प्लेटलेट गिरकर 70000 हो गए। एक बार एक लाख से नीचे प्लेटलेट जाने पर अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है। प्लेटलेट एक लाख से ऊपर जाने पर उसे छुट्टी मिल जाएगी। माना जा रहा है कि गिल को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और भारतीय टीम के डॉक्टर रिजवान उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं।

डेंगू ने किया शरीर कमजोर

डेंगू शरीर को कमजोर कर देता है और उससे उबरने में समय लगता है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि उनकी प्राथमिकता यह देखना है कि गिल जल्दी से ठीक हो जाए। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कहा था, मुझे उसके लिए बुरा लग रहा है। मैं पहले इंसान हूं तो मैं चाहूंगा कि वह जल्दी ठीक हो जाए। यहां कप्तान की तरह नहीं सोच रहा हूं कि गिल को कल खेलना चाहिए। वह युवा है और उम्मीद है कि जल्दी ठीक हो जाएगा। (भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited