IND vs WI: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जारी है शुभमन गिल का फ्लॉप शो, लगातार दूसरे वनडे में रहे नाकाम

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज साल 2023 की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद साल के सेकेंड हाफ में लगातार नाकाम हो रहे हैं। विंडीज के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे में वो अच्छी शुरुआत करने के बाद आउट हो गए।

Shubman Gill

शुभमन गिल

बारबाडोस: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए साल 2023 की शुरुआत शानदार रही थी। आईपीएल के आगाज से पहले तक उनका बल्ला जमकर चला लेकिन साल के सेकेंड हाफ में उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है। उनका प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।

विंडीज दौरे पर नहीं बिखेर पाए चमक

टेस्ट सीरीज में नाकामी के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे में गिल का बल्ला नहीं चला। पहले वनडे में 7 रन बनाकर गिल आउट हुए थे। दूसरे वनडे में उन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार किया और 34 के स्कोर तक पहुंचे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। गिल गुडाकेश मोती की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर अल्जारी जोसेफ के हाथों लपके गए। गिल ने 49 गेंद में 34 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े।

पिछले पांच वनडे में नहीं चला बल्ला

लगातार पांच वनडे में गिल पचास रन के आंकड़े को नहीं छू सके हैं। आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में गिल 20,0 और 37 रन बना सके थे। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वो 7 और 34 रन बना सके हैं। पिछले पांच वनडे में कुल 98 रन 19.6 के औसत से गिल के बल्ले से निकले हैं। जिसमें 37 सर्वाधिक स्कोर रहा है। ये पारी उन्होंने चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी।

पिछली 10 इंटरनेशनल पारियों में रहे नाकाम

अंतराष्ट्रीय स्तर पर गिल की पिछली 10 पारियों पर नजर डालें तो वो 174 रन 19.33 के औसत से एक बार नाबाद रहते हुए बनाए हैं। उनका मौजूदा प्रदर्शन विश्व कप 2023 से तीन महीने पहले चिंता का विषय बनता जा रहा है। एक बार भी वो पचास के स्कोर तक नहीं पहुंच सके। 37 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

आईपीएल में मचाया था धमाल

आईपीएल 2023 में शुभमन गिल ऑरेंज कैप अपने नाम करने में सफल रहे थे। उन्होंने 17 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए 890 रन 59.33 के औसत और 157.80 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। उन्होंने इस दौरान 3 शतक और 4 अर्धशतक जड़े थे। जिसमें 129 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited