RECORD: शुभमन गिल 2 रन से चूके, नहीं तोड़ पाए स्टीव स्मिथ का बड़ा रिकॉर्ड

Shubman Gill Misses Record Of Steve Smith: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड को तोड़ने से 2 रन से चूक गए। स्टीव स्मिथ के नाम धर्मशाला में सबसे बड़े व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड है।

Shubman Gill Misses Record Of Steve Smith

शुभमन गिल रिकॉर्ड से चूके (AP)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट मैच
  • स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड नहीं टूटा
  • शुभमन गिल धर्मशाला में 2 रन से चूक गए
IND vs ENG, Shubman Gill Misses Record: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक नया रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 2 रन से चूक गए। ये था धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में सबसे बड़े व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड जो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नाम दर्ज है।
धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर समेटने के बाद जब टीम इंडिया जवाब देने उतरी तो भारतीय ओपनर्स ने सधी हुई शुरुआत दी। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की लेकिन इसके बाद जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हो गए और पिच पर आए शुभमन गिल।
शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने धर्मशाला के मैदान पर धुआंधार बैटिंग करते हुए दूसरे विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़े, लेकिन इसी के साथ दोनों ही बल्लेबाज एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। ये रिकॉर्ड है धर्मशाला के मैदान पर सबसे बड़े व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर का, जो स्टीव स्मिथ के नाम है। स्टीव स्मिथ ने 2017 में इस मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के दौरान 111 रनों का स्कोर बनाया था।
रोहित शर्मा 103 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन शुभमन गिल स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड के बिल्कुल करीब आकर चूक गए। गिल इस रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ 1 रन से चूके और रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 रन से चूक गए। शुभमन गिल ने 150 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली। जब वो 110 रन बनाकर खेल रहे थे, तब जेम्स एंडरसन ने उनको बोल्ड कर दिया और इसी के साथ स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड कायम रहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited