SL vs IRE 2nd Test: पहले दिन श्रीलंका के सामने आयरलैंड मजबूत, बालबर्नी और स्टर्लिंग की शानदार बल्लेबाजी

SL vs IRE 2nd Test Day 1 Highlights: आयरलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंडी बालबर्नी (95) और पॉल स्टर्लिंग (74) के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर आयरलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 319 रन बनाए। सपाट पिच पर आयरलैंड के बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

SL vs IRE 2nd Test Day 1 Highlights

श्रीलंका बनाम आयरलैंड दूसरा टेस्ट पहला दिन (Cricket Ireland)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • श्रीलंका-आयरलैंड दूसरा टेस्ट, पहला दिन
  • कप्तान बालबर्नी और स्टर्लिंग की शानदार पारी
  • पहले दिन आयरलैंड मजबूत स्थिति में पहुंचा
कप्तान एंडी बालबर्नी (95) और पॉल स्टर्लिंग (74) के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर आयरलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 319 रन बनाए। सपाट पिच पर आयरलैंड के बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने ज्यादा परेशानी नहीं हुई।
बालबर्नी और स्टर्लिंग दोनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और शतक की ओर बढ़ रहे थे । चाय के विश्राम के बाद तीसरे ओवर में स्टर्लिंग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 74 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके लगाये। इसके थोड़ी देर बाद बालबर्नी रमेश मेंडिस की गेंद पर धनंजय डिसिल्वा को कैच देकर आउट हो गये। उन्होंने 163 गेंद की पारी में 14 चौके लगाये।
इसके बाद लोर्कन टकर ने एक छोर संभाले रखा और दिन का खेल खत्म होते समय 78 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उनके साथ कर्टिस कैंफर 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे है। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 87 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दसवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पीटर मूर (पांच) और जेम्स मैकुलम (10) पवेलियन लौट गये। लंच से पहले हैरी टेक्टर (18) के रूप में आयरलैंड को तीसरा झटका लगा।
इसके बाद बालबर्नी और स्टर्लिंग ने श्रीलंका के गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिये। दोनों ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ केविन ओ ब्रायन और स्टुअर्ट थाम्पसन के बीच 114 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने दो जबकि विश्वा फर्नांडो और मेंडिस ने एक-एक विकेट चटकाये। श्रीलंका ने पहला टेस्ट 280 रन से जीता था और अगर टीम इस मैच को जीतती है तो टेस्ट में यह उसकी 100वीं सफलता होगी। श्रीलंका ने अब तक 99 टेस्ट में जीत दर्ज की है। उसके 92 मुकाबले ड्रॉ रहे है जबकि 119 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited