SL vs IRE: रनों की बारिश के बीच श्रीलंका ने लगाया टेस्ट जीत का 'शतक', आयरलैंड को पारी के अंतर से हराकर सीरीज जीती

Sri Lanka vs Ireland 2nd Test: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट में विजय प्राप्त करके अपने टेस्ट इतिहास की 100वीं जीत दर्ज की। दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन शुक्रवार को यहां आयरलैंड की दूसरी पारी को 202 रन पर समेट कर पारी और 10 रन की जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया।

SL vs IRE 2nd Test, Sri Lanka beat Ireland in Galle to register 100th test victory

श्रीलंका ने आयरलैंड को हराया (SLC)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम आयरलैंड दूसरा टेस्ट मैच
  • गॉल टेस्ट में श्रीलंका पारी और 10 रन से जीता
  • श्रीलंका की टेस्ट क्रिकेट में 100वीं जीत
SL vs IRE 2nd Test: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन शुक्रवार को यहां आयरलैंड की दूसरी पारी को 202 रन पर समेट कर पारी और 10 रन की जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया। इस दौरान प्रभात जयसूर्या (88 रन पर दो विकेट) सात टेस्ट मैच में 50 विकेट पूरा करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। वह सबसे कम टेस्ट मैच में इस आंकड़े को छूने वाले स्पिनर बने। रमेश मेंडिस ने चौथी बार पारी में पांच चटकाये जिसो दो विकेट पर 54 रन के साथ दिन की शुरुआत करने वाली आयरलैंड की टीम 202 रन पर आउट हो गयी।
टेस्ट क्रिकेट में यह श्रीलंका की 100वीं जीत है जबकि 2018 में टेस्ट पदार्पण करने वाले आयरलैंड के लिए छह मैचों में यह छठी हार है। हैरी टेक्टर (85) और कप्तान एंडी बालबिर्नी (46) ने दिन के शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी की। पहले घंटे के खेल के दौरान बाउंसर गेंद हेलमेट पर लगने के बाद बालबिर्नी मां मैदान से बाहर चले गये।
वह कुर्टिस कैंफर के आउट होने के बाद क्रीज पर लौटे लेकिन जल्दी ही मेंडिस का शिकार बन गये। पहली पारी शतक लगाने वाले पॉल स्टर्लिंग (एक) का बल्ला दूसरी पारी में नहीं चला और वह जयसूर्या का टेस्ट में 50 वां शिकार बने। उन्होंने इस श्रृंखला में 17 विकेट चटकाये।
इससे पहले टेस्ट में स्पिन गेंदबाज द्वारा सबसे कम मैच में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के अल्फ वेलेंटाइन के नाम था। उन्होंने आठ मैचों में यह कारनामा किया था। जयसूर्या इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रिचर्डसन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर के साथ सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है।
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज चार्ली टर्नर इस सूची में शीर्ष पर है। उन्होंने छह टेस्ट में यह आंकड़ा छूआ। श्रीलंका के लिए असिथा फर्नांडो ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited