SL vs NZ first Test Day 3: श्रीलंका ने दूसरी पारी में बनाई 202 रन की बढ़त, न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल हुई डगर

मेजबान श्रीलंका ने दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहले टेस्ट के तीसरे दिन 202 रन की बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

New Zealand Cricket team

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने दूसरी पारी में बना लिए हैं 4 विकेट पर 237 रन
  • श्रीलंका ने हासिल की 202 रन की बढ़त
  • पहली पारी में न्यूजीलैंड ने बनाए 340 रन
गॉल (श्रीलंका): श्रीलंका ने पूर्व कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (83 रन) और दिनेश चांदीमल (61 रन) के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 237 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 202 रन तक पहुंचा ली। दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान धनंजय डिसिल्वा और एजेंलो मैथ्यूज 34-34 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे।

दूसरी पारी में श्रीलंका की खराब रही शुरुआत

श्रीलंका ने दूसरी पारी के तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (02) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम के अनुभवी खिलाड़ियों करुणारत्ने और चांदीमल ने मिलकर पिच की चुनौतीपूर्ण स्थितियों का डटकर सामना करते हुए दूसरे विकेट के लिए 147 रन की भागीदारी निभाई जो मैच के नतीजे में निर्णायक साबित हो सकती है। इन दोनों बल्लेबाजों ने स्पिन का बखूबी सामना किया, पर तेज गेंदबाजी के खिलाफ जूझते नजर आये।

विलियम ओरोरके ने दूसरी पारी में भी झटके 3 विकेट

पहली पारी में पांच विकेट झटकने वाले विलियम ओरोरके ने दूसरी पारी में अभी तक तीन विकेट चटका लिये हैं। एजाज पटेल ने करुणारत्ने को आउट कर इस शतकीय भागीदारी का अंत किया। इसके बाद ओरोरके ने अगले ओवर में चांदीमल को लेग स्लिप में कैच कराकर पहली पारी के शतकवीर कमिंदु मेंडिस को भी पवेलियन की राह दिखा दी। धनंजय डिसिल्वा और एंजेलो मैथ्यूज पांचवें विकेट के लिए अभी तक नाबाद 59 रन की भागीदारी कर चुके हैं।

340 रन पर समाप्त हुई न्यूजीलैंड की पहली पारी

शुक्रवार सबह खेल 15 मिनट पहले शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने सुबह चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी 340 रन पर समाप्त की। श्रीलंका ने पहली पारी में 305 रन बनाये थे। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने अपना अर्धशतक पूरा कर 57 रन बनाये जबकि ग्लेन फिलिप्स ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 48 गेंद में दो चौके और पांच छक्कों से 49 रन बनाये लेकिन अपने अर्धशतक से चूक गये। न्यूजीलैंड के लिए दूसरे दिन टॉम लाथम और केन विलियमसन ने अर्धशतक जड़े थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited