IND-W vs SA-W: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंधाना का विस्फोटक शतक

IND-W vs SA-W: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज का आगाज स्मृति मंधाना ने धमाकेदार अंदाज में किया है। पहले ही मुकाबले में मंधाना का बल्ला खूब चला और उन्होंने अपने कैरियर का छठा शतक जड़ दिया।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

स्मृति मंधाना (साभार-bcci)

IND-W vs SA-W: भारत की स्टार बैटर स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलााफ 3 मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शतक जड़ दिया। उनकी यह पारी तब आई जब भारतीय टीम 100 रन के भीतर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने न केवल एक छोर संभाले रखा बल्कि रन बनाने की गति पर भी अंकुश लगने नहीं दिया। इसके साथ ही मंधाना ने इंटरनेशनल कैरियर में अपने 7,000 अंतरराष्ट्रीय रन भी पूरे कर लिए।

116 गेंद पर आया मंधाना का शतक

स्मृति मंधाना का यह वनडे क्रिकेट में छठा शतक है जबकि घरेलू मैदान पर यह उनका पहला शतक है। उन्होंने यह शतक 116 गेंद में पूरा किया। मंधाना ने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया। उनकी इस पारी में सबसे बड़ा योगदान दीप्ति शर्मा ने दिया जिन्होंने छठे विकेट के लिए उनके साथ 81 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दीप्ति शर्मा 48 गेंद में 37 रन की पारी खेलकर आउट हुई। यह दीप्ति शर्मा का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच भी था। मंधाना 127 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 117 रन बनाकर आउट हुईं।

भारत ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

मंधानी की इस मैराथन पारी का ही नतीजा था कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। मंधाना और दीप्ति शर्मा के अलावा इस मुकाबले में पूजा वस्त्राकर ने भी बल्ले से अपना योगदान दिया। पूजा 42 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रही। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके लगाए। साउथ अफ्रीका की ओर से अयाबोंगा खाका ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। बोंगा के अलावा मसाबाटा क्लास ने 2 विकेट चटकाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited