'चयन समझदारी से करें..' हेड कोच के सिलेक्शन के बीच गांगुली का क्रिप्टिक पोस्ट, BCCI को दी हिदायत

Sourav Ganguly on Team India Head coach: पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीसीसीआई द्वारा नए मुख्य कोच की तलाश के बीच एक क्रिप्टिक पोस्ट किया है जिसने सभी की निगाहें उनकी ओर खींच ली है।

Sourav Ganguly

सौरव गांगुली (फोटो- X)

Sourav Ganguly on Team India Head coach: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में उनका उत्तराधिकारी कौन होगा इसे लेकर लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक क्रिप्टिक पोस्ट किया है जिसने सभी की निगाहें उनकी ओर खींच ली है। कोलकाता में जन्मे पूर्व क्रिकेटर ने एक्स पर कोच का चयन सावधानी से करने का आग्रह किया, उन्होंने एक खिलाड़ी के करियर को आकार देने में कोच की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।
2024 टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के साथ, बीसीसीआई सक्रिय रूप से उनके रिप्लेसमेंट की तलाश कर रहा है। कोच बनने के लिए जहां रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने मना कर दिया है। वहीं दूसरी ओर गौतम गंभीर का इस पद पर सिलेक्शन लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में गांगुली का ये पोस्ट गंभीर की ओर इशारा करते हुए भी माना जा रहा है।

गांगुली ने कही ये बात

भारतीय टीम के कोच के चयन की चर्चाओं के बीच गांगुली ने एक्स पर लिखा कि "किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देता है, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर। इसलिए कोच और संस्थान को समझदारी से चुनें।"

कोच के चयन को लेकर बीसीसीआई नहीं कर रहा जल्दी

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल 2024 टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित कर रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर जल्द ही कोई फैसला नहीं लिया गया तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच कुछ आगामी दौरों पर टीम के साथ जा सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, "समयसीमा ठीक है, लेकिन बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी निर्णय लेने से पहले कुछ और समय लेने से गुरेज नहीं करेंगे। अभी टीम जून के महीने में विश्व टी20 में व्यस्त रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited