Asia Cup 2023: भारत या पाकिस्तान कौन जितेगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने बताया फेवरेट

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने एशिया कप के लिए अपनी फेवरेट टीम बताई है। एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, जहां भारत और पाकिस्तान की टीम 2 सितंबर को आमने-सामने भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

ASIA CUP 2023

भारत-पाकिस्तान और सौरव गांगुली (साभार-BCCI)

मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान में
  • 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबला
  • सौरव गांगुली ने बताई फेवरेट टीम
एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। इस बार यह टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में होने जा रहा है, जिसके 4 मैच पाकिस्तान में तो बाकी श्रीलंका में खेले जाएंगे। टीम इंडिया अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान में से अपनी फेवरेट टीम चुनी है।

गांगुली ने बताई अपनी फेवरेट टीम

सौरव गांगुली ने कहा कि कोई भी टीम उनकी फेवरेट नहीं है, क्योंकि दोनों ही टीम बहुत अच्छी है, जो उस दिन अच्छा खेलेगी वो जीतेगी। इसके अलावा उन्होंने जसप्रीत बुमराह के फिटनेस पर भी अपनी राय दी। गांगुली ने कहा कि वह जैसे-जैसे खेलते जाएंगे उनकी फिटनेस बेहतर होती जाएगी। उन्होंने एशिया कप स्क्वॉड पर टीम मैनेजमेंट की तारीफ की और कहा कि अक्षर पटेल को चुनना अच्छा है क्योंकि वह बैटिंग भी कर सकते हैं।

ग्रुप ए में है भारतीय टीम

30 अगस्त से 17 सितंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 6 टीम को दो ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया, पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप ए में है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में है। दोनों ग्रुप की दो टॉप टीम सुपर फोर में पहुंचेगी। सुपर 4 की दो टॉप टीम 17 सितंबर को फाइनल में भिड़ेगी। अगर किसी तरह का उलटफेर नहीं हुआ तो वर्ल्ड कप से पहले फैंस को 3 बार भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिल सकती है।
टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के बाद वनडे सीरीज नहीं खेली है, जबकि पाकिस्तान की टीम अपना आखिरी मुकाबला 26 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।
एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited