T20 World Cup: गांगुली ने दिया टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का फार्मूला

T20 World Cup: बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गागुंली ने टीम इंडिया को आगामी वर्ल्ड कप से जुड़ी एक खास सलाह दी है। उन्होंने बताया है कि इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को किस अप्रोच के साथ उतरना चाहिए।

Sourav Ganguly T20 World Cup Formula

सौरव गांगुली टी20 वर्ल्ड कप फॉर्मूला ( साभार-KL Rahul X)

मुख्य बातें
  • सौरव गागुंली ने टीम इंडिया को दी सलाह
  • टी20 वर्ल्ड कप को लेकर गांगुली ने दी सलाह
  • विराट को लेकर भी दी प्रतिक्रिया
T20 World Cup: वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की रणनीति को लेकर बात की है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस बार 1 जून से 29 जून के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी जबकि 9 जून को पाकिस्तान के साथ उसका महामुकाबला होगा। इसके लिए टीम इंडिया का चयन अप्रैल के आखिरी हफ्ते में या मई के पहले हफ्ते में कर लिया जाएगा।
इससे पहले सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को कुछ जरूरी सलाह दी है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने टीम इंडिया द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फियरलेस अप्रोच अपनाने की जरूरत पर खुलकर बात की और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनमें 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता है।
एक मीडिया इवेंट के दौरान गांगुली ने कहा 'भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात बिना डरे खेलना है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवा और उम्रदराज खिलाड़ियों के खेलने के लिए कोई सख्त नियम नहीं है।
जेम्स एंडरसन अभी भी टेस्ट खेलते हैं और टेस्ट में 30 ओवर गेंदबाजी करते हैं, एमएस धोनी अभी भी छक्के मारते हैं और दोनों 40 के पार हैं। छक्का मारना महत्वपूर्ण है। विराट 40 गेंदों में शतक लगाने की क्षमता रखते हैं। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में फियरलेस अप्रोस के बारे में है।”

वर्ल्ड कप में कैसा हो टीम इंडिया का अप्रोच

सौरव गांगुली ने आगे कहा 'भारतीय टीम मैच में जाए और हिट करे। रोहित, विराट, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, ये सभी असाधारण प्रतिभा वाले हैं और उनकी छक्का मारने की क्षमता जबरदस्त है।

टीम में हो युवा और अनुभव का मिश्रण

सौरव गांगुली ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण हो। उन्होंने कहा 'अनुभव और युवा का संतुलन होना जरूरी है। बड़ी-बड़ी टीमों का यही रणनीति रही है। आपको सभी प्रदर्शनों (आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय दोनों) को देखना होगा। भारत के अनुभवी खिलाड़ी पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन के कारण जबरदस्त फॉर्म में हैं।”
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited