SL vs BAN Highlights: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया, 2-1 से टी20 सीरीज पर किया कब्जा

SL vs BAN Highlights: 3 मैच की टी20 सीरीज में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2-1 से पटखनी दे दी। तीसरे मुकाबले में उसने बांग्लादेश को 28 रन से हराया। श्रीलंका ने पहल मैच तीन रन से जीता था। हालांकि, तीसरा मैच टीम मथिशा पाथिराना के बिना उतरी थी।

Bangladesh vs Sri Lanka

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (साभार-X)

तस्वीर साभार : भाषा
सलामी बल्लेबाज कुसाल मेंडिस की 86 रन की अर्धशतकीय पारी और तेज गेंदबाज नुवान तुषारा (20 रन देकर पांच विकेट) की हैट्रिक से करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश पर 28 रन की जीत से श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। श्रीलंका ने पहल मैच तीन रन से जीता था लेकिन बांग्लादेश ने दूसरे मैच में आठ विकेट की जीत से बराबरी हासिल की थी।
मेंडिस ने शनिवार को 55 गेंद की पारी के दौरान छह चौके और इतने ही छक्के जड़कर अपनी टीम को छह विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया। इसक बाद श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे तुषारा ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को चरमराकर अपनी टीम को जीत दिलायी। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सात छक्के जड़े जो किसी बांग्लादेश के बल्लेबाज के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के हैं। उन्होंने 30 गेंद में 53 रन बनाये जिससे बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 32 रन से उबरने के बावजूद 19.4 ओवर में 146 रन पर सिमट गयी।
चोटिल माथिशा पाथिराना की जगह शामिल हुए तुषारा ने दो ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट हासिल कर बांग्लादेश की श्रीलंक पर पहली टी20 श्रृंखला जीतने की उम्मीद तोड़ दी। धनंजय डि सिल्वा ने लिटन दास (07) का विकेट झटका। फिर तुषारा ने कप्तान नजमुल हुसैन शांटो (01) और तौहिद हृदय को बोल्ड करने के बाद महमूदुल्लह को पगबाधा आउट किया। महमूदुल्लाह ने रिव्यू लिया लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ और तुषारा इस प्रारूप में हैट्रिक हासिल करने वाले श्रीलंका के चौथे गेंदबाज बन गये।
अगले ओवर में तुषारा ने सौम्य सरकार को और हसारंगा ने जाकर अली (04) का विकेट लेकर बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 32 रन कर दिया। इससे पहले श्रीलंका के लिए मेंडिस के बाद टीम के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर दासुन शनाका रहे जिन्होंने 19 रन का योगदान दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited