SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर एशिया कप से किया बाहर

SL vs BAN: श्रीलंका ने आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही एशिया कप में बांग्लादेश का सफर थम गया है। बांग्लादेश के सामने 258 रन का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम केवल 236 रन ही बना पाई।

श्रीलंका टीम

सदीरा समरविक्रमा (ACC)

मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से हराया
  • श्रीलंका की लगातार 13वीं जीत दर्ज की
  • सदीरा समरविक्रमा ने खेली 93 रन की पारी
श्रीलंका के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया। बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य था, लेकिन तौहिद ह्रदय के अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम केवल 236 रन बनाकर आउट हो गई। तौहिद ह्रदय ने 97 गेंद में सर्वाधिक 82 रन की पारी खेली।
उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। वह 8वें विकेट के तौर पर आउट हुए। ह्रदय के अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 29 और मेहदी हसन मिराज ने 28 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से महेश तीक्ष्णा, कप्तान दासुन शनाका और पाथिराना ने 3-3 विकेट चटकाए। इस हार के साथ ही एशिया कप में बांग्लादेश का सफर खत्म हो गया है। सुपर फोर के पहले मुकाबले में उसे पाकिस्तान के हाथो 7 विकेट से हा मिली थी।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने सदीरा समरविक्रमा की 93 रन की तेजतर्रार पारी के दम पर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर के इस मैच में बीच के ओवरों में लगातार विकेट गंवाने के बावजूद नौ विकेट पर 257 रन बनाये। समरविक्रमा ने 72 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये। उन्होंने इस दौरान कप्तान दासून शनाका (24) के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की।
उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज सहजता से बल्लेबाजी नहीं कर सका। कुसल मेंडिस (50) और पथुम निसंका (40) ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की लेकिन इसके लिए 117 गेंदों का सामना किया। मेंडिस ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 73 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि निसांका ने 60 गेंद की पारी में पांच चौके जड़े। बांग्लादेश के स्पिनरों ने रनों पर अंकुश लगाते हुए कुल 23 ओवर में 89 रन दिए जबकि तेज गेंदबाजों ने आपस ने आठ विकेट साझा किये। इसमें हसन महमूद और तस्कीन अहमद ने तीन-तीन जबकि शरिफुल इस्लाम को दो सफलता मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited