Women's Asia Cup, BAN vs SL: श्रीलंका ने महिला एशिया कप में बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त

BAN W vs SL W, Women's Asia Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 के मुकाबले में श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम को करारी मात दी है। टी20 एशिया कप के मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है।

SL beat BAN in Womens Asia Cup 2024

श्रीलंका ने बांग्लादेश को महिला एशिया कप में हराया (X)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • महिला टी20 एशिया कप 2024
  • श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच
  • श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
मेजबान श्रीलंका ने महिला टी20 एशिया कप के मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर अपने अभियान का आगाज किया।बांग्लादेश को आठ विकेट पर 111 रन पर रोकने के बाद श्रीलंका ने 17 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 114 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।बांग्लादेश का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने 17 रन तक चार तथा 48 रन तक पांच विकेट गंवा दिये।
कप्तान निगार सुल्ताना ने 59 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेल टीम को संकट से बाहर निकाला। शोर्ना अख्तर ने आखिरी ओवरों में 14 गेंद में 25 रन के योगदान के साथ टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी और इनोशी प्रियदर्शनी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि सुगंधिका कुमारी, कविशा दिलहारी और चमारी अटापटू को एक-एक सफलता मिली।
श्रीलंका को लक्ष्य का पीछा करने में कोई परेशानी नहीं हुई। सलामी बल्लेबाज विशमी गुणरत्ने 48 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का की मदद से 51 रन बनाकर टीम की आसान जीत सुनिश्चित की। बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाये।
इससे पहले दिन के एक अन्य मैच में थाईलैंड ने मलेशिया को 22 रन से शिकस्त दी।
थाईलैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज नन्नापत कोनचारोनकाई की 35 गेंद में 40 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 133 रन बनाने के बाद मलेशिया को आठ विकेट पर मलेशिया को आठ विकेट पर 111 रन पर रोक दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited