SL vs WI 3rd T2OI Highlights: तीसरे टी20 में श्रीलंका ने विंडीज को 9 विकेट से रौंदा, 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीन मैच की टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 9 विकेट के अंतर से रौंदकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। जानिए कैसा रहा मैच का हाल?

Kusal Mendis

कुसल मेंडिस (साभार Cricket Sri Lanka Tweet)

मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में दी 9 विकेट से मात
  • तीन मैच की सीरीज पर किया 2-1 के अंतर से कब्जा
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार श्रीलंका ने जीता टी20 सीरीज

दाम्बुला: मेजबान श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीन मैच की टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 9 विकेट से मात देकर 2-1 के अंतर से सीरीज पर कब्जा कर लिया। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका की पहली टी20 सीरीज जीत है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने 18 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पथुम निसंका ने 39, कुसल मेंडिस ने नाबाद 68(50) और कुसल परेरा ने नाबाद 55(36) रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। वेस्टइंडीज को एकलौती सफलता गुणाकेश मोती ने पथुम निसंका के रूप में दिलाई। निसंका 39(22) रन बनाकर मोती की गेंद पर बोल्ड हो गए। कुसल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच और पथुम निशंका को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

खराब रही वेस्टइंडीज की शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में उसे पहले झटका एविन लुईस के रूप में लगा। लुईस अपना खाता खोले बगैर पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। महीष तीक्ष्णा ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद विंडीज की पारी को ब्रेंडन किंग और शाई होप की जोड़ी ने संभाला। दोनों ने स्कोर को 42 रन तक पहुंचाया लेकिन छठे ओवर की तीसरी गेंद पर किंग को महीष तीक्ष्णा ने बोल्ड करके दूसरी सफलता श्रीलंका को दिलाई। पॉवरप्ले में विंडीज की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन बना सकी।

मोती और पॉवेल की जोड़ी ने पहुंचाया 150 के करीब

पॉवरप्ले के समाप्त होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। पहले रोस्ट चेज(8) को कमिंदु मेंडिस ने अपनी ही गेंद पर कैच लपककर चलता किया। इसके बाद वनिंदु हसरंगा ने साई होप(18) को निसंका के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ट को चरिथ असलंका ने बोल्ड कर दिया। 11.1 ओवर में 62 के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन वापस लौट चुकी थी। ऐसे में कप्तान रोवमैन पॉवेल और गुणाकेश मोती ने पारी की संभाला। दोनों ने मिलकर टीमों को 100 रन के पार पहुंचाया। 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर इस साझेदारी को वनिंदु हसरंगा ने मोती को स्टंपिंग कराकर तोड़ दिया। मोती ने 32(15) रन बनाए।

162 रन का स्कोर खड़ा कर सकी विंडीज

मोती के आउट होने के बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल ने तेजी से बल्लेबाजी करके टीम को 147 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन पथिराना ने उनकी पारी का अंत 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर किया। उन्हंने 37(27) रन की पारी खेली जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। इसके बाद 20वें ओवर में विंडीज ने रोमारियो शेफर्ड का विकेट गंवाया और 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited