श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़े जॉन्टी रोड्स और टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाजी कोच, जानिए क्या होगी भूमिका

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के लंबे समय तक गेंदबाजी कोच रहे भरत अरुण और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जॉन्टी रोड्स को अपने कोचिंग सेटअप के साथ जोड़ा है। जानिए बोर्ड की क्या है मंशा?

Jonty Rhodes and Bharat Arun

जॉन्टी रोड्स और भरत अरुण

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप से पहले कोचिंग सेटअप में दो बड़ी नियुक्तियां की हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे भरत अरुण और दक्षिण अफ्रीका को पूर्व धाकड़ प्लेयर और फील्डर जॉन्टी रोड्स को टीम के साथ जोड़ा है। इसके अलावा बोर्ड ने पूर्व श्रीलंकाई फीजियोथैरपिस्ट एलेक्स काउंटोरी को भी इस सेटअप में शामिल किया है।

स्थानीय स्तर पर कोच-ट्रेनर्स को देंगे प्रशिक्षण

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, श्रीलंका क्रिकेट ने अपने स्थानीय कोच, ट्रेनर्स और फीजियोथैरपिस्ट को प्रशिक्षण देने के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाशाली लोगों की सेवाएं लेने का फैसला किया है जिससे कि उनके कौशल में बढ़ोत्तरी हो और वो नियमित अंतराल में चुनिंदा क्षेत्रों में खिलाड़ियों को नियमित कार्यक्रमों के जरिए प्रशिक्षण दे सकें। इसके अलावा युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बोर्ड ने एक योजना की शुरुआत की है। इसके अलावा नेशनल सुपर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस में बढ़ोत्तरी किए जाने का भी निर्णय हुआ।

श्रीलंका क्रिकेट का है हाल बेहाल

पिछले कुछ सालों से राजनीतिक हस्तक्षेप और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में अंतरकलह का श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। महेला जयावर्धने, कुमार संगकारा और लसिथ मलिंगा जैसे धाकड़ खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया था। हालांकि दसुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने टी20 फॉर्मेट में एशिया कप जीतकर कुछ अच्छे संकेत दिए थे लेकिन उसके बाद प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई।

जड़े फिर से मजबूत करने की है कोशिश

ऐसे में अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की आंखें खुली हैं और आनन-फानन में उसने सुधार के कदम उठाए हैं। निश्चित तौर पर जॉन्टी रोड्स और भरत अरुण जैसे धाकड़ कोचों के बोर्ड से जुड़ने का फायदा खिलाड़ियों को व्यक्तिगत तौर पर तो होगा ही साथ ही क्रिकेट की जड़ें श्रीलंका में फिर से मजबूत हो पाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited