ENG vs SL: इंग्लैंड को मिल गया नया जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया नाम

England new Joe Root: इंग्लैंड के युवा सितारे हैरी ब्रूक लगातार अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बनाते जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में उनकी संघर्षपूर्ण पारी को देखकर स्टुअर्ट ब्रॉड भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने ब्रूक को एक नया नाम भी दे दिया है।

harry brook ani

हैरी ब्रूक (फोटो- ANI)

England new Joe Root: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में युवा सितारे हैरी ब्रूक ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बना लिया है। मुश्किल विकेट पर बल्लेबाजी करने आए ब्रूक ने अपनी स्कील का प्रदर्शन किया और अर्धशतकीय पारी खेली। उनके इस धैर्य और कला को देखकर पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड काफी हैरान हैं और ब्रूक को नया नाम भी दे दिया है।
इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हैरी ब्रूक को 'नया जो रूट' बताया है। उन्होंने युवा बल्लेबाज और इंग्लैंड के आधुनिक समय के महान खिलाड़ी रुट के बीच तुलना की है। ब्रॉड ने दोनों के बीच तकनीकी समानताओं पर जोर दिया। उन्होंने इसके साथ ही ब्रूक की ऑफ-स्टंप लाइन पर हावी होने की क्षमता को उजागर किया, जो कि दिग्गज केविन पीटरसन की याद दिलाता है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने की ब्रूक की तारीफ

स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट से ब्रूक की तारीफ करते हुए कहा कि "जब वह पूरे टेस्ट समर में हमारे साथ रहा, तो हमारी गर्मियों में बहुत अच्छा समय बीता और मुझे हैरी के साथ एक नेट सेशन याद है और उसमें ऑफ-स्टंप लाइन को सीधे मिड-विकेट पर बहुत शक्तिशाली तरीके से मारने की अद्भुत क्षमता थी, कुछ हद तक केविन पीटरसन की तरह, वह लंबा खड़ा होता है और अच्छी तरह से हिट करता है।"
उन्होंने आगे कहा कि "जिमी और मैंने यॉर्कशायर में उनके साथ खेला और प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर निकलते समय हमने सोचा कि वे अगले रूट हैं...जब वे टेस्ट टीम में आए, तो उन्होंने किसी भी चीज़ को ज़्यादा कठिन नहीं बनाया।"

ब्रूक ने खेली शानदार पारी

श्रीलंका के खिलाफ मैनचेस्टर में पहले टेस्ट के दूसरे दिन ब्रूक के प्रदर्शन ने ब्रॉड के आकलन को और पुख्ता किया। इंग्लैंड के 67/3 के स्कोर पर खेलते हुए ब्रूक ने 73 गेंदों पर 56 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी क्लास का परिचय दिया। उनकी पारी महत्वपूर्ण समय पर आई, जब उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट खोने के बाद इंग्लिश पारी को संभाला।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited