ICC WTC Final: गावस्कर ने कप्तान रोहित की फॉर्म पर उठाए सवाल, रहाणे की जमकर की तारीफ

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अब तक जोरदार प्रदर्शन किया है।

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar

WTC final: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने खिलाड़ियों को लेकर खुलकर अपनी राय जाहिर की है। भारत के विश्व स्तरीय शीर्ष क्रम के सस्ते में आउट होने पर सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सहित अन्य खिलाड़ियों की जमकर क्लास ली। फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप से बहुत उम्मीद की गई थी लेकिन टॉप खिलाड़ी सस्ते में निपट गए। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अब तक जोरदार प्रदर्शन किया है।

कप्तान रोहित का संघर्ष

भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी पर चर्चा करते हुए गावस्कर ने माना कि कप्तान रोहित ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद से फॉर्म के लिए संघर्ष किया है। गावस्कर ने कहा, रोहित का आउट होना एक बड़ा झटका था। रोहित शर्मा आईपीएल में फॉर्म में नहीं थे। इसलिए उनका लाइन से बाहर खेलना हैरानी की बात नहीं थी। फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने भी कुछ गलत फैसले लिए। वहीं, पुजारा फिर से अपने स्टंप्स को कवर नहीं कर पाए और आउट हो गए। इसे रोका जा सकता था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया को श्रेय देना होगा कि उन्होंने बहुत अधिक फुल लेंथ गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया।

निशाने पर शीर्ष बल्लेबाज

हालांकि गावस्कर ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को निशाने पर लिया , लेकिन साथ ही पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की वापसी का भी स्वागत किया। आईपीएल 2023 में अपने करियर को दोबारा जिंदा करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के रहाणे ने 71 गेंदों पर 29 रनों की अच्छी पारी खेली और द ओवल में टीम इंडिया के लिए संघर्ष किया। कमिंस की एक नो बॉल पर बचने के बाद रहाणे ने रवींद्र जडेजा (48) के साथ 71 रन की अहम साझेदारी कर भारत को फिलहाल मैच में बनाए रखा है।
पहले दिन पिटाई खाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन जोरदार वापसी की। लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने निराश किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने द ओवल में दूसरे दिन भारत की पारी की शुरुआत की। रोहित छठे ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। तीन गेंदों के बाद स्कॉट बोलैंड ने अगले ओवर में गिल को छकाया। इससे पहले प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी निराश किया और सस्ते में निपट गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited