गावस्कर ने सुझाया ऐसा तरीका, कोई खिलाड़ी बीच में नहीं छोड़ पाएगा आईपीएल

बीच आईपीएल में खिलाड़ियों के वापस घर लौटन की प्रक्रिया नई नहीं है। इस सीजन में भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया कि प्लेऑफ में इंग्लैंड के खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। ऐसे में भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक तरकीब सुझाया है।

sunil gavaskar on ecb

सुनील गावस्कर (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • सुनील गावस्कर ने दी खास सलाह
  • बीच में आईपीएल छोड़ने पर कटे खिलाड़ियों की फीस
  • बोर्ड को भी नहीं दिया जाए कमीशान
टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कई देश के खिलाड़ी आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले में उपलब्ध नहीं रहेंगे। यह किसी भी टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया था कि इंग्लैंड के खिलाफ आईपीएल के प्लेऑफ मैच में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। अब ईसीबी के इस फैसले पर महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने खिलाड़ियों के जल्दी घर लौटने के इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) की उस फैसले की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह कदम आईपीएल और उसके फैंस का अपमान है।
उन्होंने कहा, ''मैं भी किसी भी चीज से पहले देश चुनने वाले खिलाड़ियों के पक्ष में हूं, लेकिन अगर फ्रेंचाइजियों को पूरे सीजन के लिए कोई बोर्ड अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता का आश्वासन देता है और अब वह वापस उन्हें घर बुलाने की बात करता है तो यह फ्रेंचाइजियों के लिए निराशाजनक है।

काटनी चाहिए खिलाड़ियों की फीस

उन्होंने मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, “फ्रेंचाइजी को न केवल खिलाड़ियों की फीस से एक बड़ी राशि काटने की अनुमति दी जानी चाहिए बल्कि उस बोर्ड को भी दिया जाने वाला 10 प्रतिशत का कमीशन नहीं देना चाहिए। “अगर बोर्ड अपने आश्वासन से पीछे हट गया है तो उन्हें भी दंडित करने की आवश्यकता है। वैसे बोर्ड को ये 10 फीसदी कमीशन सिर्फ आईपीएल में ही दिया जाता है। क्या बीसीसीआई को उसकी उदारता के लिए कोई सराहना मिलती है? बिलकुल नहीं।"

इंग्लैंड बोर्ड ने दी थी जानकारी

इससे पहले, ईसीबी ने एक बयान में, चयनित खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नेशनल ड्यूटी पर लौटने के लिए कहा, जो 22 मई से शुरू होगी। इससे आईपीएल के प्लेऑफ में राजस्थान के लिए खेल रहे जोस बटलर उपलब्ध नहीं हो पाएंगे जो राजस्थान के लिए एक बुरी खबर है। ऐसे में गावस्कर की यह सलाह अगर मान ली जाए तो शायद खिलाड़ियों के बीच आईपीएल घर लौटने के फैसले में कमी आ सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited