SRH vs PBKS Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत के साथ किया सीजन का अंत, आखिरी मैच में किंग्स को दी पटखनी

SRH vs PBKS Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 5 गेंद शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

cricket news hindi, sunrisers hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता मैच (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को हराया
  • अभिषेक शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • राजस्थान हारी तो हैदराबाद नंबर 2 पर करेगी फिनिश
SRH vs PBKS Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के सामने जीत के लिए 215 रन का लक्ष्य था जिसे उसने अभिषेक शर्मा की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। हैदराबाद की ओर से सर्वाधिक 66 रन की पारी अभिषेक शर्मा ने खेली। उन्होंने 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से ये रन केवल 28 गेंद खेलकर बनाए। अभिषेक के अलावा हेनरिक क्लासेन ने 42, नितीश रेड्डी ने 37 और सीजन में पहली बार खेल रहे राहुल त्रिपाठी ने 33 रन बनाए। पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए।

हैदराबाद की खराब शुरुआत

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की पहली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह ने इनफॉर्म बल्लेबाज ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड कर दिया। लेकिन हैदराबाद ने वापसी की और अभिषेक शर्मा और सीजन में पहली बार खेल रहे राहुल त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की।
इससे पहले सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह की 45 गेंद में 71 रन की पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 214 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। प्रभसिमरन ने अपनी आक्रामक पारी में सात चौके और चार छक्के जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए अथर्व तायडे के साथ 55 गेंद में 97 और दूसरे विकेट के लिए राइली रुसो के साथ 32 गेंद में 54 रन की साझेदारी की।
तायडे और रुसो दोनों अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गये। तायडे ने 27 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 तो वहीं रुसो ने 24 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस मुकाबले में कार्यवाहक कप्तान सैम करन के इंग्लैंड लौटने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे जितेश शर्मा ने आखिरी ओवरों में 15 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर टीम के स्कोर को 214 रन तक पहुंचाया।
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत को एक-एक सफलता मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited