SRH Road To Final: राजस्थान को हराकर IPL 2024 के फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

SRH Road To Final: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल 2024 के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्य की टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना सकी। इसी जीत के साथ हैदराबाद की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची।

SRH Road To Final, ipl 2024, Kolkata Knight Riders, Sunrisers Hyderabad, road to final SRH, Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad, RR vs SRH, SRH road to final, ipl 2024 finalist, Rajasthan Royals, Pat Cummins, Sanju Samson, Abhishek Sharma, Riyan Parag,

जीत का जश्न मनाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी। (फोटो- IPL/BCCI)

SRH Road To Final: पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार फिर चैम्पियन वाला खेल दिखाया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बार की चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने 176 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना पाई। इसी जीत के साथ हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। अब टीम का सामना 26 मई को चेन्नई में होने वाले फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स के पहले मुकाबले से लेकर फाइनल तक के सफर पर नजर डालते हैं।

हार से हुई थी शुरुआत

एक बार की चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल के मौजूदा सीजन में शुरुआत हार के साथ हुई थी। हैदराबाद का अपने पहले मुकाबले दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स से सामना हुआ था। इस मुकाबले में हैदराबाद को मेलबान टीम केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में 4 रन से मात दी थी। इस मुकाबले में हेनरिक क्लासेन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

मुंबई के खिलाफ मिली पहली जीत

केकेआर से हार के अगले ही मुकाबले में हैदराबाद ने जीत का स्वाद चखा। टीम ने पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 31 रन से जीत हासिल की। टीम की यह मौजूदा सीजन में पहली जीत थी। इसके अगले ही मुकाबले में टीम को फिर से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में गुजरात ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था।

दो हार, एक जीत के बाद जड़ा जीत का चौका

दो हार और एक जीत के बाद हैदराबाद ने जीत का चौका जड़ा था। टीम ने पांच बार की चैम्पियन चेन्नइ सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन से, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 25 रन से और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 67 रन से जीत हासिल की थी।

बारिश के कारण नहीं खेला गया मुकाबला

बारिश के कारण हैदराबाद का एक मुकाबला नहीं खेला जा सका था। हैदराबाद का अपने 13वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस से सामना था। यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका और दोनों टीमों को एक-एक दिया गया था।

टेबल में दूसरे नंबर पर रहते लीग को किया समाप्त

सनराइजर्स हैछराबाद ने ने लीग सफर को पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रहते हुए समाप्त किया था। टीम को लीग के 14 मुकाबलों में से 8 मैचों में जीत मिली थी, जबकि 5 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बारिश के कारण टीम के एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। टीम 17 अंक और 0.414 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर रही थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited