पाकिस्तान को हराओ, दावत मैं दूंगा-जब सचिन ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को हड़काया

भारत-पाकिस्तान का मैच हो तो फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर चला जाता है। इस मुकाबले से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों पर भी अतिरिक्त दबाव होता था। इसको लेकर सुरेश रैना ने एक मजेदार किस्सा सुनाया।

Suresh Raina World Cup Kissa india vs pak

भारत-पाकिस्तान (साभार-X)

फॉर्मेट कोई भी हो जब भारत-पाकिस्तान की टीम आपस में खेलती है तो क्रिकेट की दीवानगी सातवें आसमान पर होती है। हालांकि, दोनों देश अब केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेलते हैं। यही कारण है कि जब भी आईसीसी टूर्नामेंट में ये दो टीम भिड़ती है तो ब्रॉडकास्टर से लेकर खिलाड़ी तक इस मुकाबले को कैश कर लेना चाहते हैं। साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में विराट की पारी हो या साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप में सचिन की 85 रन की पारी हर बार कोई न कोई खिलाड़ी स्टार बनकर सामने आता है। इसी भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ा एक किस्सा टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने सुनाया, जब भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले सचिन ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को हड़काया था।

2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का किस्सा

2011 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया था। यह मुकाबला ऐतिहासिक मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी मौजूद थे और इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। इस दौरान खाने में देरी हो गई और इसको लेकर खिलाड़ी थोड़े परेशान हो गए और खाने की डिमांड कर रहे थे। ऐसे में बात सचिन तेंदुलकर के कानों तक पहुंची और उन्होंने खिलाड़ियों को सुना दिया। रैना की माने तो पाजी ने कहा 'यहां खाना-खाने के लिए आए हो-पाकिस्तान को हराओ, दावत मैं दूंगा। सुरेश रैना ने यह किस्सा हाल ही में लल्लनटॉप को दिए गए इंटरव्यू में सुनाया।

29 रन से जीता था भारत

इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर के 85 और वीरेंद्र सहवाग के 38 रन की पारी के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 231 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर से इस मैच में सभी गेंदबाजों ने बराबर का योगदान दिया। आशीष नेहरा, जहीर खान, मुनाफ पटेल, हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने दो-दो विकेट झटके थे। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच सचिन तेंदुलकर थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited