IND vs ENG: टाइगर भूखा है, SKY ने की इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें मुकाबले में सरफराज खान ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने तीसरे मुकाबले में ही तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। उनकी इस पारी की तारीफ उनके साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अनोखे अंदाज में बधाई थी।

sarfaraz Khan india vs england

सरफराज खान (साभार-AP)

रांची टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर पाने वाले सरफराज खान ने धर्मशाला में अपनी पारी वहीं से शुरू की जहां से राजकोट में छोड़ी। सरफराज केवल तीसरा टेस्ट खेल रहे हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी को देखकर कही से नहीं लगता है कि वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में नए हैं। धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन जब टीम इंडिया को एक के बाद एक दो झटके लगे तो उम्मीद सरफराज खान से थी। उन्होंने निराश नहीं किया और पॉजिटिव इंटेंट दिखाते हुए टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 60 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर 97 रन की साझेदारी की और मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत कर दी।

सूर्या ने की सरफराज की तारीफ

सरफराज की इस पारी की तारीफ मुंबई में उनके साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने की। सूर्या ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर सरफराज की तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा 'शेर भूखा है।' ऐसा नहीं है कि सरफराज रेड बॉल क्रिकेट में पहली बार इतना अच्छा खेल रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सीजन की बात करें तो उन्होंने हर बार अपने बल्ले से तूफान मचाया है। उन्होंने 2019-20 में 928, 2021-22 में 982 और 2022-23 में 556 रन बनाए जिसके दम पर उन्हें लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में मौका मिला।

ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया

धर्मशाला टेस्ट की बात करें तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड की 218 रन की पारी के जवाब में टीम इंडिया ने खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 473 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया की बढ़त 255 रन हो गई है। जसप्रीत बुमराह 19 और कुलदीप यादव 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited