1 मैच और 5 हवाई शॉट: सूर्यकुमार यादव के पास 'हिटमैन' का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Suryakumar Yadav on verge of breaking Rohit Sharma record: भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव जब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उतरेंगे तो उनकी कोशिश भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने की होगी। सूर्यकुमार यादव को आखिरी वनडे में पांच बार गेंद को स्‍टैंड्स में भेजना होगा।

sky is the limit

सूर्यकुमार यादव के पास रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाएगा तीसरा वनडे
  • सूर्यकुमार यादव के पास रोहित शर्मा का बडा रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका
  • सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में हैं और आखिरी मैच में धमाका करना चाहेंगे
क्राइस्‍टचर्च: भारत (India Cricket team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला क्राइस्‍टचर्च पर खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले का भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बेसब्री से इंतजार होगा, जिनकी नजरें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने पर होंगी।
सूर्यकुमार यादव एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे। इस साल टी20 प्रारूप में सूर्या ने जबर्दस्‍त सफलता हासिल की और अब साल के अपने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच में वो धमाका करना चाहेंगे। स्‍काई नाम से मशहूर सूर्या ने साल 2022 में अब तक 74 छक्‍के लगा दिए हैं। वह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने से 5 छक्‍के दूर हैं। रोहित शर्मा ने 2019 में 78 छक्‍के जमाए थे।
सूर्या जिस तरह के फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए लगता है कि वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने में कामयाब हो जाएंगे। वैसे, भी सूर्या के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का यह आखिरी मौका है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या साल का अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे।
बता दें कि न्‍यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। मेजबान टीम ने ऑकलैंड में 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। हैमिल्‍टन में दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को क्राइस्‍टचर्च में खेला जाएगा।
सूर्यकुमार यादव की कोशिश इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाने की होगी ताकि दोनों देशों के बीच सीरीज 1-1 से बराबर रहे। इससे पहले भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited