T20 World Cup: अल्जारी और होल्डर के आगे जिंबाब्वे ने घुटने टेके, वेस्टइंडीज की सुपर-12 की उम्मीदें जिंदा

West Indies vs Zimbabwe in T20 World Cup 2022: अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप 2022 में जिंबाब्वे को करारी शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने 153/7 का स्कोर खड़ा किया और जिंबाब्वे को 18.2 ओवर में 122 रन पर ढेर कर दिया।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

तस्वीर साभार : भाषा
होबार्ट: वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां जिम्बाब्वे को 31 रन से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार के कारण निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था। उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 153 रन बनाए।
जिंबाब्वे के लिए यह स्कोर बड़ा साबित हुआ और वेस्टइंडीज ने उसकी पूरी टीम को 18.2 ओवर में 122 रन पर ढेर कर दिया। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए। अनुभवी जैसन होल्डर ने भी 3.2 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए।
बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 36 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। रोवमैन पॉवेल (28) और अकील हुसैन (नाबाद 23) ने भी उपयोगी योगदान दिया। जिंबाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए।
जिंबाब्वे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजतर्रार शुरुआत की तथा पावर प्ले के पहले छह ओवरों में 55 रन बनाए। इसके बाद हालांकि उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। वेस्टइंडीज की जीत के बाद ग्रुप बी में सभी चार टीम के दो-दो अंक हो गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited