T20 World Cup: पाकिस्तान की ये तिकड़ी बन सकती है टीम इंडिया की जीत की राह में रोड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप 2022 के दौरान खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयारी में जुटी हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए एक बार फिर ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी परेशानी का सबब बन सकते हैं।

Rohit-Sharma-Babar-Azam

Rohit-Sharma-Babar-Azam

मेलबर्न: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें इस महामुकाबले पर गड़ी हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स मैच के बदले की जंग के रूप में देख रहे हैं। पिछले साल दुबई में 24 अक्टूबर को खेले गए मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 10 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले साल पाकिस्तान ने दी थी भारत को 10 विकेट से पटखनी

उस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में शाहीन अफरीदी की कहर बरपाती गेंदों का सामना रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी नहीं कर सकी। पहले ओवर में शाहीन ने रोहित को एलबीडब्लू कर दिया। इसके बाद अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शाहीन ने केएल राहुल को बोल्ड कर दिया।

शाहीन के कहर से नहीं उबर पाया भारतभारत का स्कोर 2.1 ओवर में 6 रन पर 2 विकेट हो गया। इस खराब शुरुआत से टीम इंडिया नही उबर पाई और कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बना सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 152 रन के लक्ष्य को बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंद में नाबाद 79 और 52 गेंद पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दीं।

बाबर, रिजवान और शाहीन बन सकते हैं परेशानी की सबब

ठीक एक साल बाद मैदान पर जब दोनों टीमों का आमना-सामना होगा तो पिछली बार टीम इंडिया को पटखनी देने में अहम भूमिका निभाने वाली बाबर, रिजवान और शाहीन की तिकड़ी एक बार फिर परेशानी का सबब बन सकती है। शाहीन अफरीदी चोट से उबरकर वापसी कर चुके हैं। एशिया कप में वो घुटने की चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

चोट से उबरकर वापसी कर चुके हैं शाहीन

एक साल बाद शाहीन का सामना भारतीय टीम से होगा। उनकी गेंदों को खेलने के भारतीय बल्लेबाज आदी नहीं हैं। बांए हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ भारतीय टॉप ऑर्डर की कमजोरी से हर कोई वाकिफ है। ऐसे में अगर शाहीन शाह अफरीदी चोट से उबरकर अपनी लय हासिल करने में सफल होते हैं तो ये स्थिति भारत के लिए सुखद नहीं होगी।

जारी है बाबर और रिजवान के बल्ले का जलवा

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की धमक पिछले एक साल से बदस्तूर जारी है। हाल ही में एशिया कप में खेले गए दो मुकाबलों में बाबर आजम तो नाकाम रहे लेकिन मोहम्मद रिजवान रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने ग्रुप दौर में 43 और सुपर फोर दौर में 71 रन की पारी खेली। वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे बाबर 10 और 14 रन बनाकर आउट हुए।
रिजवान का शानदार फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज में भी जारी रहा। बाबर आजम भी अपने फॉर्म में लौट आए हैं। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान की सलामी जोड़ी भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

टीम इंडिया ने ढूंढ़ा है इन तीनों का तोड़

पाकिस्तानी तिकड़ी का सामना करने की इस बार टीम इंडिया ने पुख्ता तैयारी की है। बाबर आजम और रिजवान की काट के लिए भारतीय टीम में अर्शदीप के रूप में बांए हाथ का एक तेज गेंदबाज है जो दाहिने हाथ के इन दोनों बल्लेबाजों पर लगाम लगा सकता है। वहीं शाहीन का सामना करने के लिए भारतीय टीम मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया जैसे बांए हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने लगातार अभ्यास कर रही है। जो उन्हें शाहीन के खिलाफ शुरुआती दबाव से उबरने में मदद करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited