टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दूसरे दिन बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा

West Indies vs Scotland in T20 World Cup 2022: स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी है। स्कॉटलैंड ने टॉस गंवाने के बाद 160 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का बैटिंग लाइनअप ताश के पत्तों की बिखर गया।

वेस्टइंडीज बनाम स्कॉटलैंड

वेस्टइंडीज बनाम स्कॉटलैंड

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में लगातार दूसरा बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। रविवार को नामीबिया ने जहां श्रीलंका को 55 रनों से हराया तो वहीं स्कॉटलैंड ने सोमवार को वेस्टइंडीज टीम को 42 रनों से रौंद डाला। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 5 विके के नुकसान पर 160 रन जुटाए। जवाब में वेस्टइंडीज का बैटिंग लाइनअप ताश के पत्तों की बिखर गया और पूरी टीम 18.3 ओवर में 118 रन पर सिमट गई।
वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक रन जेसन होल्डरने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी कैरेबियाई खिलाड़ी 20 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वाट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। ब्रेड व्हील और मिचेल लेस्क ने दो-दो विकेट झटके। जोश डेवी और सफयान शरीफ ने एक-एक शिकार किया जबकि वेस्टइंडीज का एक खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौटा।
ऐसा रहा वेस्टइंडीज की पारी का हाल
लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही, जिससे टीम उबर नहीं सकी। सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स (20) तीसरे ओवर में डेवी का शिकार बन गए। इसके बाद एविन लुईस (14) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें व्हील ने छठे ओवर में अपने जाल में फंसाया। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए ब्रैड किंग (17) के साथ 33 रन की साझेदारी की। किंग को वॉट ने आठवें ओवर में बोल्ड किया।
कप्तान निकोलस पूरन (4) और रोवमैन पॉवेल (5) का बल्ला भी खामोश रहा। लेस्क ने नौवें ओवर में पूरन और 11वें ओवर में पॉवेल को पवेलियन भेजा। शमाराह ब्रूक्स (4) को व्हील ने 12वें ओवर में अपना शिकार बनाया। अकील हुसैन (1) 13वें ओवर में रन आउट हो गए और अल्जारी जोसेफ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जोसेफ को वॉट ने 14वें ओवर में आउट किया। जेसन बोल्डर ने ओडीन स्मिथ (5) के साथ नौवें विकेट के लिए 23 और ओबेड मैकॉय (नाबाद 2) के संग दसवें विकेट के लिए 16 रन जोड़े। स्मिथ को 17वें ओवर में वॉट ने पेवेलियन की राह दिखाई। होल्डर आखिरी खिलाड़ी के रूप में सफयान का शिकार बने।
स्कॉटलैंड के लिए चमके जॉर्ज मुन्से
जॉर्ज मुन्से ने स्कॉटलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने पहले विकेट के लिए मिचेल जोन्स के साथ 55 रन की साझेदारी की। जोन्स को सातवें ओवर में होल्डर ने बोल्ड किया। होल्डर ने नौवें ओवर में मैथ्यू क्रॉस (3) को भी अपना शिकार बनाया। मुन्से ने तीसरे विकेट के लिए रिची बेरिंगटन (16) के संग 23 रन की पार्टरनशिप की। बेरिंगटन को 12वें ओवर में जोसेफ ने आउट किया।
वहीं, मुन्से और कैलम मैकलियोड (23) के बीच चौथे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हुई। मैकलियोड को 16वें ओवर में स्मिथ ने अपने जाल में फंसाया। मिचेल लेस्क (4) कमाल नहीं दिखा सके, जिन्हें 17वें ओवर में जोसेफ ने बोल्ड किया। यहां से मुन्से और क्रिस ग्रीव्स (नाबाद 16) ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 35 रन की अटूट पार्टनरशिप की। मुन्से ने 53 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 60 रन की नाबाद पारी खेली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited