T20 World Cup 2024, SL vs BAN Match Pitch Report, Weather: श्रीलंका-बांग्लादेश मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का ताजा हाल, यहां पर जानिए

T20 World Cup 2024, SL vs BAN Pitch Report And Grand Prairie Stadium Dallas Weather Forecast Today Match In Hindi: टी20 विश्व कप 2024 के 15वें मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच डलास के प्रेयरी स्टेडियम में भिड़ंत होगी। इस मुकाबले के दौरान डलास में कैसा रहेगा मौसम का हाल और पिच का मिजाज।

SL vs BAN T20 World Cup 2024 Pitch and Weather Report

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, टी20 विश्व कप 2024 पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2024 के 15वें मुकाबले में होगी श्रीलंका बांग्लादेश की भिड़ंत
  • टेक्सास के डलास में खेला जाएगा ये मुकाबला
  • जानिए इस मैच के दौरान कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज
T20 World Cup 2024, SL vs BAN Pitch Report And Dallas Weather Forecast Today: टी20 विश्व कप 2024 के 15वें मुकाबले श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के बीच भिड़ंत होने जा रही है। शनिवार को ग्रुप डी का ये मुकाबला डलास के प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम की कमान वनिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga) के हाथों में है जबकि बांग्लादेश की कप्तानी नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) कर रहे हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 फॉर्मेट में अबतक 16 बार भिड़ंत हुई है जिसमें से 11 मैच में बाजी श्रीलंका और 5 में बांग्लादेश के हाथ लगी है। दोनों टीमों के बीच एक नए तरह की प्रतिद्वंद्विता चल रही है। जिसमें कई बार दोनों टीमों के स्टेडियम में मौजूद प्रशंसक भी शामिल हो जाते हैं। श्रीलंका का ये टूर्नामेंट में दूसरा और बांग्लादेश का पहला मुकाबला है। श्रीलंका की टीम ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घुटने टेक दिए थे। ऐसे में वो बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में दमदार वापसी करना चाहेगी। ऐसे भी ग्रुप डी को ग्रुप ऑफ डेथ करार दिया जा चुका है। जहां सुपर 8 राउंड में पहुंचने के लिए टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी।
ऐसे में आइए जानते हैं डलास के मौसम और प्रेयरी स्टेडियम की पिच का हाल?

कैसा रहेगा डलास का मौसम (Dallas Weather Today)

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का मुकाबला शनिवार को डलास में अमेरिका के स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे(भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे) से खेला जाएगा। डलास में पिछले कुछ दिनों से मौसम बेहद गर्म है। शुक्रवार देर रात(अमेरिकी समयानुसार) यहां मैच के दौरान तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम में उमस भी रहेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। समय के साथ उमस बढ़ती जाएगी।

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच डलास की पिच रिपोर्ट (SL vs BAN Pitch Report)

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के बीच मुकाबला डलास के प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा। डलास में खेला गया टी20 विश्व कप का अमेरिका और कनाडा के बीच का मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था। लेकिन इसी मैदान पर नेपाल की टीम 106 रन पर नीदरलैंड के खिलाफ ढेर हो गई थी। यहां की पिच बल्लेबाजी के मुफीद है लेकिन पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ इसी मैदान पर 159 रन बनाने के बाद मुंह की खानी पड़ी। ऐसे में तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर मदद मिलेगी लेकिन दूधिया रोशनी में रनों का अंबार भी श्रीलंका और बांग्लादेश की भिड़ंत के बीच लग सकता है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड (SL vs BAN Squad)

टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम (Sri Lanka Squad for T20 World Cup 2024):

वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलांका, कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुनीथ वेल्लालेज, दुशमंथा चमीरा, नुवान तुषारा, मथेशा पथिराना, दिलशान मदुशंका। रिजर्व: असिथा फर्नांडो, विजयकांत व्यासकांथ, भानुका राजपक्षे, जनिथ लियानागे।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Squad for T20 World Cup 2024):

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब। रिजर्व: अफीफ हुसैन, हसन महमूद।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited