T20 World Cup 2024, USA vs IRE Match Pitch Report, Weather: अमेरिका-आयरलैंड मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का ताजा हाल, यहां पर जानिए

T20 World Cup 2024, USA vs IRE Pitch Report: टी20 विश्व कप 2024 के 30वें मुकाबले में अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में भिड़ंत होगी। जानिए कैसा होगा लॉडरहिल में पिच का मिजाज और मौसम का हाल?

USA vs IRE, T20 World Cup 2024 Pitch & Weather Report

अमेरिका बनाम आयरलैंड, टी20 विश्व कप 2024 पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • अमेरिका और आयरलैंड के बीच होगी आज भिड़ंत
  • फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा मुकाबला
  • बारिश की भेंट चढ़ सकता है ये अहम मुकाबला
T20 World Cup 2024, USA vs IRE Pitch Report And Lauderhill Florida Weather Forecast Today: टी20 विश्व कप 2024 के 30वें मुकाबले अमेरिका और आयरलैंड के बीच भिड़ंत होगी। ग्रुप ए का ये मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। सह मेजबान अमेरिका की टीम की कमान मोनांक पटेल (Monnank Patel) के हाथों में है जबकि आयरलैंड की कप्तानी पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) कर रहे हैं। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है। अमेरिकी टीम अगर ये मैच जीत लेती है तो ग्रुप-ए से सुपर-8 राउंड में पहुंचने वाली भारत के बाद दूसरी टीम बन जाएगी। वहीं आयरलैंड की टीम अबतक कोई मैच नहीं जीत सकी है। उसे इस मुकाबले में जीत दर्ज करके अपनी साख बचानी होगी। हालांकि आयरलैंड को इस मैच के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच इसी मैदान पर खेलना है। अमेरिका और आयरलैंड की टीम के बीच अबतक कुल 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से दोनों टीमों के खाते में एक-एक जीत गई है। ऐसे में दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहेगी।

आज कैसा रहेगा लॉडरहिल फ्लोरिडा का मौसम (Lauderhill Florida Weather Today)

फ्लोरिडा के लॉडरहिल में शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे(भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) से मैच खेला जाएगा। लॉडरहिल में पिछले कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस मैदान पर नेपाल और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मुकाबला भी बारिश की वजद से रद्द हो गया। फ्लोरिडा में पूरे सप्ताह भयंकर आंधी तूफान की आशंका जताई गई है। यदि बारिश और तूफान की वजह से मैच रद्द होता है और टीमों को अंक बांटने पड़े तो अमेरिका की टीम सुपर-8 में पहुंच जाएगी। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम का का सफर अपना आखिरी मैच खेले बगैर ही खत्म हो जाएगा।
जाता अपडेट्स के मुताबिक फ्लोरिडा में पाकिस्तान की टीम के ऊपर छाए परेशानी के बादल छट गए हैं और सूरज निकल आया है। ऐसे में अमेरिका और आयरलैंड के बीच पूरा मुकाबला होने की संभावना है।

अमेरिका बनाम आयरलैंड फ्लोरिडा की पिच रिपोर्ट (USA vs IRE Pitch Report)

फ्लोरिडा की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान होती है और यहां मैच में बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं। लेकिन लगातार बारिश की वजह से मैदान थोड़ा गीला होगा और पिच पर भी नमी होगी। पिच पर धूप भी नहीं लग पाएगी। ऐसे में पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। आउटफील्ड भी धीमी होगी। इस वजह से रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

दोनों टीमों के स्क्वॉड (USA vs IRE Squad)

टी20 विश्व कप 2024 के लिए अमेरिका की टीम (USA Cricket team for T20 World Cup 2024):

मोनाक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स, एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए आयरलैंड की टीम (Ireland Squad for T20 World Cup 2024):

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited