Irani Cup 2024: तनुष कोटियान ने मुश्किल घड़ी में जड़ा शतक, मुंबई ने 27 साल बाद जीता ईरानी कप

Irani Cup 2024 Mumbai vs Rest of India Highlights: ईरानी कप 2024 में मुंबई की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। ये उनका 27 सालों में पहला ईरानी कप है और इसका श्रेय स्टार ऑलराउंडर तनुष कोटियान को जाता है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया।

Irani cup 2024 (1)

ईरानी कप 2024 विजेता (फोटो- BCCI)

Irani Cup 2024 Mumbai vs Rest of India Highlights: मुंबई की टीम ने 27 साल बाद ईरानी कप अपने नाम कर लिया है। तनुश कोटियन के सनसनीखेज दूसरे पारी के शतक की मदद से मुंबई ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शेष भारत के खिलाफ पांच दिवसीय खेल को ड्रॉ कराया। अजिंक्य रहाणे की मुंबई ने रणजी ट्रॉफी-ईरानी कप का दोहरा खिताब पूरा किया और भारतीय क्रिकेट की ताकतवर टीमों में से एक के रूप में अपना दबदबा कायम किया।
पहली पारी की बढ़त के आधार पर मुंबई को मैच का विजेता घोषित किया गया। ईरानी कप कप्तान अजिंक्य रहाणे की उपलब्धियों में एक और उपलब्धि है, क्योंकि वरिष्ठ क्रिकेटर लाल गेंद के क्रिकेट में लगातार ट्रॉफी जीत रहे हैं।मुंबई की जीत के सितारों में से एक स्पिनर तनुश कोटियन थे, जिन्होंने अंतिम दिन मुंबई को मुश्किल स्थिति से बचाने में मदद करने के लिए अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक लगाया। पहली पारी में 121 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद, मुंबई शुक्रवार को लखनऊ में 8 विकेट पर 171 रन बनाकर बैकफुट पर आ गई थी।

तनुष कोटियान बने संकटमोचक

हालांकि, तनुश कोटियन और मोहित अवस्थी ने नौवें विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी करते हुए शानदार प्रयास किया। दूसरे सत्र के अंत में अवस्थी के अर्धशतक के बाद दोनों टीमों ने हाथ मिलाया और ड्रॉ की पुष्टि की।मुंबई ने अपनी पारी घोषित करने और शेष भारत को फिर से बल्लेबाजी करने का जोखिम नहीं उठाया, क्योंकि उन्हें अच्छी तरह पता था कि पहली पारी की बढ़त ईरानी कप को सुरक्षित करने के लिए उनके लिए पर्याप्त थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited