शाबाश Ruturaj Gaikwad: CSK के प्लेयर ने जड़ी IPL 2023 की पहली हाफ सेंचुरी, 'पर्पल कैप' जीत पहले भी दिखा चुके हैं कमाल

IPL 2023, Chennai Super Kings vs Gujarat Titans: मैच में भले ही गायकवाड़ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए हों, मगर वह अपने शतक से सिर्फ आठ रनों से चूक गए। 50 बॉल्स पर उन्होंने 92 रन बनाए और इस दौरान 184 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए उन्होंने चार चौके और नौ छक्के जड़े थे।

Ruturaj Gaikwad CSK, IPL 2023, TATA IPL 2023

चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ शॉट खेलते हुए।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
IPL 2023, Chennai Super Kings vs Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग (टाटा आईपीएल 2023) की सबसे पहली हाफ सेंचुरी (अर्धशतक) रुतुराज गायकवाड़ के नाम दर्ज हुई है। शुक्रवार (31 मार्च, 2023) को गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम में टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस टीम के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने वाले महाराष्ट्र के खिलाड़ी ने यह पचासा जड़ा।
गायकवाड़ ने सिर्फ 23 बॉल्स पर 50 रन टीम के लिए जुटाए और इसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे। रोचक बात है कि उनके नाम इस टूर्नामेंट की न सिर्फ पहली हाफ सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ बल्कि टाटा आईपीएल 2023 का पहला चौका और पहला छक्का भी उनके नाम रहा।
मैच में भले ही गायकवाड़ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए हों, मगर वह अपने शतक से सिर्फ आठ रनों से चूक गए। 50 बॉल्स पर उन्होंने 92 रन बनाए और इस दौरान 184 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए उन्होंने चार चौके और नौ छक्के जड़े थे।
सीएसके का स्कोर जब 151 रन पर था तब 18वें ओवर की पहली बॉल पर टीम को गायकवाड़ के रूप में पांचवां झटका लगा था। अलजारी जोसेफ की बॉल पर शुभमन गिल ने उनका कैच लपका था।
वैसे, गायकवाड़ के लिए पहला सीजन खराब रहा था। साल 2020 में यूएई में हुए टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस भी हुआ था। हालांकि, साल 2021 में उन्होंने न सिर्फ कम बैक किया बल्कि अपनी परफॉर्मेंस को भी सुधारा। उन्होंने पर्पल कैप जीतते हुए चेन्नई टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।
31 जनवरी, 1997 को महाराष्ट्र के पुणे में जन्में गायकवाड़ मुख्य रूप से राइट हैंड बैट्समैन हैं। सीएसके के अलावा वह टीम इंडिया, इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया ब्लू, इंडिया इमर्जिंग टीम, इंडिया अंडर 23, इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट 11, महाराष्ट्र, महाराष्ट्र अंडर 16, महाराष्ट्र अंडर 19 और महाराष्ट्र अंडर 22 टीम से खेल चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited