गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का यह बड़ा रिकॉर्ड

Team India Record: भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी मुकाबले में 42 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने अपने पड़ोसी पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। देश से बाहर यह टीम इंडिया की यह 51वीं जीत थी।

Cricket News Hindi, khel samachar, sports news hindi (126)

टीम इंडिया (साभार-BCCI)

मुख्य बातें
  • भारत-जिम्बाब्वे टी20 सीरीज
  • भारत ने जीता आखिरी मुकाबला
  • घर से बाहर सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम
Team India Record: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5वें और आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। भारत ने आखिरी टी20 मुकाबला 42 रन के अंतर से जीता और 5 मैच की सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। पहले टी20 को छोड़ दें तो टीम इंडिया ने इस पूरे दौरे पर गजब की क्रिकेट खेली और लगातार चार जीत दर्ज की। दूसरे टी20 मुकाबले में तो उन्होंने जिम्बाब्वे को 100 रन के अंतर से हराया था।
उस मुकाबले में उसने टी20 क्रिकेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ सर्वाधिक टोटल भी बनाया था जोकि 234 रन था। टीम इंडिया ने आखिरी मुकाबला 42 रन से जीता और सीरीज अपने कब्जे में कर लिया। यह देश से बाहर इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की 51वीं जीत थी और इस मामले में उसने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया।

देश से बाहर सबसे ज्यादा जीत

गिल की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में यह टीम इंडिया की 51वीं जीत थी और उसने पाकिस्तान के 50 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।
देश से बाहर सबसे ज्यादा जीत (Most Wins Away From Home In T20Is)

टीमेंजीत
भारत51
पाकिस्तान50
ऑस्ट्रेलिया39
न्यूज़ीलैंड37
इंगलैंड35

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत

इतना ही नहीं टीम इंडिया इस दौरे पर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम भी बन गई। आखिरी मुकाबला टीम इंडिया की 152वीं जीत थी। इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया टी20 क्रिकेट में 150 जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बनी थी। 142 जीत के साथ पाकिस्तान की टीम इस सूची में दूसरे नंबर पर है। 111 जीत के साथ न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited