IND vs BAN: सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 92 साल में पहली बार हुआ ये कमाल

Team India creates History: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उन्होंने लगातार दूसरा मैच धमाकेदार तरीके से जीत लिया है और एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम हमेशा के लिए कर लिया है।

IND vs BAN T20 BCCI

भारत बनाम बांग्लादेश (फोटो-BCCI)

Team India creates History: भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार (9 अक्टूबर) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी20I में बांग्लादेश के खिलाफ 86 रनों की जीत के दौरान एक अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, मेजबान टीम ने नितेश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह के अर्धशतकों की मदद से 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।
हार्दिक पांड्या और रिंकू सिंह ने मनोरंजक कैमियो के साथ मेन इन ब्लू को तेजी से जीत दिलाई। जवाब में, बांग्लादेश की बल्लेबाजी इकाई ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 135 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ने जहां अपना विजय रथ जारी रखा है वहीं एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

भारत ने रचा इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी के दौरान सात अलग-अलग बॉलर्स का उपयोग किया और संयोग की बात ये रही की सभी ने एक विकेट जरूर झटका। इतिहास में किसी भी भारतीय टीम का यह पहला उदाहरण है, जिसमें खेल के किसी भी प्रारूप में एक पारी में सात गेंदबाजों ने विकेट लिया हो। हालाँकि भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 92 साल पहले (1932) खेला था, लेकिन आज से पहले टेस्ट, वनडे या टी20आई में एक पारी में सात अलग-अलग गेंदबाजों ने कभी विकेट नहीं लिया है।

हार्दिक ने नहीं की गेंदबाजी

टी20आई खेल में ऐसा होने का यह 9वां उदाहरण था और भारत खेल के सबसे छोटे प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाला चौथा पूर्ण सदस्य देश बन गया है। अब तक, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी रूप में एक पारी में आठ गेंदबाजों द्वारा विकेट लेने का कोई उदाहरण नहीं है। पिछले साल बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप के खेल में, भारत के लिए नौ गेंदबाजों ने अपनी पारी खेली और छह ने विकेट अपने नाम किया। आज के मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या के एक भी ओवर नहीं फेंकने के बावजूद भारत ने यह उपलब्धि हासिल की। यहां तक कि सूर्यकुमार और रिंकू सिंह ने भी इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ अपने यादगार प्रदर्शन के बावजूद गेंदबाजी नहीं की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited