IND vs AFG Playing 11: अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मुकाबले के लिए टीम इंडिया में हुए एक बदलाव

Team India Playing Xi against Afghanistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 का राउंड शुरू हो गया है। इसके तीसरे मैच में भारत की टक्कर अफगानिस्तान से होने वाली है। इस मैच में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव कर सकती है। जिसमें बड़े खिलाड़ी को बाहर जाना पड़ा सकता है।

INDIA PLAYING 11

भारत की अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11

Team India Playing Xi against Afghanistan: भारत टी20 विश्व कप 2024 के अपने पहले सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा। भारत अभी भी टी20 विश्व कप 2024 में अपराजित है। टीम ने अपने शुरुआती मैच में आयरलैंड को मात दी थी इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान और यूएसए को भी हराया। कनाडा के खिलाफ हालांकि उनका मैच बारिश के चलते धूल गया। मेन इन ब्लू ने ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया और सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया। भारत की सुपर 8 में पहली चुनौती अफगानिस्तान की होगी जो कि शानदार लय में दिख रहे हैं।
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने अपने सभी मैच न्यूयॉर्क में खेले, जहां बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां काफी कठिन थीं क्योंकि मैचों में तेज गेंदबाजों का दबदबा था। हालांकि, बारबाडोस का विकेट एक अलग चुनौती पेश करेगा, जिसमें स्पिनरों के लिए खतरा ज्यादा होगा। इसलिए भारत इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकता है।

कुलदीप यादव की होगी एंट्री, सिराज बाहर

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक बदलाव का ऐलान किया है। उन्होंने कुलदीप यादव को टीम में मोहम्मद सिराज की जगह शामिल किया है।
पहले से ही माना जा रहा था कि कुलदीप यादव बारबाडोस में टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन हथियार होंगे और उनका खेलना लगभग तय है। कुलदीप प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज की जगह ले सकते हैं। साथ ही, विराट कोहली ओपनर के तौर पर सहज नहीं दिखे हैं और संभावना है कि उन्हें रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए नीचे भेजा जा सकता है। यशस्वी का वेस्टइंडीज में रिकॉर्ड अच्छा है। वे यहां पर टेस्ट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11 (Team india playing xi today)

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा,अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited