पठान ने चुनी अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिच के लिए टीम इंडिया की दो अलग-अलग प्लेइंग इलेवन

Team India Playing 11: टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इससे पहले इरफान पठान ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज के लिए दो अलग-अलग प्लेइंग इलेवन चुनी है।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

टीम इंडिया (साभार-BCCI)

Team India Playing 11: टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2024) यानी 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भले ही अभी दो दिन का वक्त है, लेकिन क्रिकेट दिग्गजों ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी-अपनी पसंद बताने लगे हैं। जिस तरह से टीम इंडिया ने वॉर्म-अप मैच में प्रदर्शन किया है उसको देखते हुए अच्छे संकेत मिले हैं। इस बार उम्मीद की जा सकती है टीम इंडिया 11 साल के सूखे को खत्म करने में कामयाब हो जाएगी। 2007 टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य रहे इरफान पठान ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

पठान ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
पठान ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करने की सलाह दी है। उन्होंने 3 नंबर पर ऋषभ पंत को मौका देने की बात कही है। इरफान की इस प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या दोनों हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में 3 तेज गेंदबाजों और 1 फुल टाइम स्पिन गेंदबाज को जगह दी है। पठान की टीम में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है। उन्होंने कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है।

दो अलग-अलग वेन्यू के लिए दो अलग-अलग प्लेइंग इलेवन
पठान ने अमेरिका और वेस्टइंडीज के लिए दो अलग-अलग टीम चुने हैं। उन्होंने अमेरिका में होने वाले मैच के लिए 3 तेज गेंदबाज के साथ उतरने की सलाह दी है जबकि वेस्टइंडीज में होने वाले मैच के लिए उन्होंने 2 तेज गेंदबाज और 2 फुल टाइम स्पिन गेंदबाज के साथ उतरने की सलाह दी है।

इरफान पठान की प्लेइंग इलेवन (अमेरिका की पिच के लिए) -
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

इरफान पठान की प्लेइंग इलेवन (वेस्टइंडीज की पिच के लिए)-

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited