IND vs SL 3rd ODI Playing 11: निर्णायक मैच में बदल जाएगी भारतीय टीम, विस्फोटक बल्लेबाज की होगी एंट्री

Team India predicted playing 11: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार (7 अगस्त 2024) को खेला जाने वाला है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव देखनो को मिल सकता है। आइए जानते हैं संभावित टीम

ind vs sl playing 11

भारत की प्लेइंग 11

Team India predicted playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम हाल के वर्षों में अपने सबसे महत्वपूर्ण द्विपक्षीय एकदिवसीय मैचों में से एक खेलेगी, जब वे बुधवार (7 अगस्त) को चल रही श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे, क्योंकि उनका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि वे श्रृंखला हार न जाएं।
पहले वनडे में नाटकीय टाई के बाद, मेन इन ब्लू ने रविवार (4 अगस्त) को दूसरा गेम 32 रनों से गंवा दिया और श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ गए। इस परिणाम का यह भी अर्थ है कि वे श्रृंखला नहीं जीत सकते। यह 27 वर्षों में पहली बार है जब भारत श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला जीतने में विफल रही है। अगर आखिरी मैच भारत हार जाती है तो टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। ऐसे में टीम अपनी परफेक्ट प्लेइंग 11 खिलाना चाहेगी।

पंत की हो सकती है एंट्री

भारत श्रृंखला को बराबर करने और 1-1 की बराबरी के साथ घर लौटने के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करने के लिए तैयार होगा। दोनों खेलों में खराब प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी विभाग में ज्यादा चेंज देखने को मिल सकता है। ऋषभ पंत की वापसी तय है क्योंकि टीम सीरीज के पहले दो मैचों में वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को चौथे नंबर पर प्रमोट करने के बाद मध्य क्रम में एक बाएं हाथ के विकल्प को जोड़ना चाहती है। पंत की मौजूदगी यह सुनिश्चित करेगी कि दो बार के विश्व चैंपियन के पास मध्य क्रम में अस्थायी विकल्प के बजाय एक विशेषज्ञ बाएं हाथ का बल्लेबाज हो। पंत के आने से हालांकि केएल राहुल या फिर श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो सकते हैं।

पराग की भी हो सकती है एंट्री

हले गेम में उन्हें आठवें और दूसरे में चौथे नंबर पर खेलाने के बाद, रोहित और गौतम गंभीर को इस प्रारूप में शिवम दुबे के लिए आदर्श बल्लेबाजी स्थान ढूंढना मुश्किल हो रहा है। रियान पराग खाली नंबर छह की भूमिका के लिए अधिक स्वाभाविक खिलाड़ी के रूप में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं और साथ ही भारत को पिचों पर स्पिन गेंदबाजी का एक अतिरिक्त विकल्प भी देंगे। ऐसे में उन्हें दुबे की जगह शामिल किया जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल (उप-कप्तान), रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited