दूसरा सेमीफाइनल चढ़ा बारिश की भेंट तो वर्ल्ड कप फाइनल में किससे भिड़ेगी रोहित की सेना

World Cup 2023: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच ईडेन गार्डन्स पर खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्डेटियम में खेला जाएगा।

Mohammed Shami

मोहम्मद शमी (साभार-AP)

वानखेड़े में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 398 रन का विशाल लक्ष्य था, लेकिन डेरेल मिचेल के शानदार 134 रन की पारी के बावजूद पूरी टीम केवल 327 रन ही बना पाई।
मिचेल के अलावा केन विलियमसन ने 69 रन की पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए। विराट कोहली ने 117 और श्रेयस अय्यर ने 105 रन की पारी खेली।

चौथी बार फाइनल में टीम इंडिया

टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम इंडिया 1983 में कपिल देव, 2003 में सौरव गांगुली और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी।

कब और कहां होगा वर्ल्ड कप का फाइनल

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स पर खेला जाएगा।

यदि बारिश में धुल गया दूसरा सेमीफाइनल..

यदि वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल बारिश में धुल गया तो आईसीसी ने नॉकआउट मैच के लिए रिजर्व डे निर्धारित किया है। लेकिन यदि दूसरे दिन भी मैच पूरा नहीं हो पाया तो प्वाइंट्स टेबल में रैंकिंग के आधार पर विजेता का फैसला किया जाएगा और साउथ अफ्रीका की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, जहां उसका सामना टीम इंडिया से होगा।

कहां देखे सकते हैं वर्ल्ड कप का फाइनल

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैन पर अपनी भाषाओं में देख सकते हैं। यदि आप इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आप इसे डिजनी हॉट-स्टार ऐप पर देख सकते हैं। इसके अलावा बिना सब्सक्रिप्शन के आप इसे डीडी फ्री डिश के डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited