IND vs IRE: आयरलैंड दौरे पर बुमराह की कप्तानी में जाएगी टीम इंडिया, जितेश को मिला पहली बार मौका

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इस दौरे पर टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में उतरेगी। रुतुराज गायकवाड़ को उप कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को पहली बार मौका मिला है।

TEAM INDIA SQUAD FOR IRELAND TOUR

जसप्रीत बुमराह (साभार-bcci)

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह की लंबे वक्त बाद वापसी हुई है। बुमराह इस दौरे पर को टीम की कमान संभालेंगे, जबकि रुतुराज गायकवाड़ को टीम का उप-कप्तान चुना गया है। यह दूसरा मौका है जब जसप्रीत बुमराब टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। इससे पहले उन्होंने बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टीम की कमान संभाली थी। पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को इस दौरे पर मौका मिला है। उन्होंने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा इस दौरे पर संजू सैमसन और चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का भी नाम है। आईपीएल में धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह को भी मौका मिला है।
बुमराह सितंबर 2022 से टीम इंडिया से बाहर हैं और ऐसे में उनका टीम में नाम होना वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी खबर हैं। हालांकि, इस टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का नाम नहीं है जो फिलहाल रिहैब के आखिरी चरण में हैं।
टीम इंडिया अगस्त में 3 मैच की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। यह दौरा एशिया कप से ठीक पहले 18 अगस्त से 23 अगस्त के बीच होगा।

भारत का आयरलैंड दौरा

पहला टी20 मैच- 18 अगस्त
दूसरा टी20 मैच- 20 अगस्त
तीसरा टी20 मैच- 23 अगस्त
यह तीनों मुकाबले मालहाइड डबलीन में खेले जाएंगे जो भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरु होंगे।
आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया- जसप्रित बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited