IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैच की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम

मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान
  • चार मैच टी20 सीरीज के लिए दो नए खिलाड़ियों को मिला मौका
  • मयंक यादव, शिवम दुबे और रियान पराग चोट की वजह से हुए बाहर

मुंबई: बीसीसीआई ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 नवंबर से शुरू होने जा रही चार मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया में रमनदीप सिंह और तेज गेंदबाज विजयकुमार व्यासाक को पहली बार मौका मिला है। तेज गेंदबाज आवेश खान की भी टीम में वापसी हुई है।

मयंक यादव को नहीं मिली टीम में जगह

मयंक यादव और शिवम दुबे को टीम में जगह नहीं मिली है। मयंक यादवऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किए जाने की संभावना थी लेकिन ऐसा उनके चोटिल होने की वजह से नहीं हुआ। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले चोटिल होने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे भी टीम से बाहर हैं। वो चोट से नहीं उबर सके हैं। ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह मिली है इसलिए उन्हे टी20 में शामिल नहीं किया गया है।

व्यसाक और रमनदीप को मिला पहली बार मौका

आरसीबी के लिए खेलने वाले विजय कुमार व्यसाक और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर रमनदीप सिंह को टीम में जगह दी गई है। इमर्जिंग एशिया कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। रियान पराग भी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। वो फिलहाल बीसीसीआई से सेंटर ऑफ एक्सिलेंस में अपने दाहिने कंधे की चोट से उबर रहे हैं।

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम

चार मैच की टी20 सीरीज का आगाज 8 नवंबर को डरबन में होगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 नवंबर को ग्वेबेरा, तीसरा 13 नवंबर को सेंचुरियन और चौथा 15 नवंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2024

क्रमांकदिनतारीखमैचवेन्यू
1शुक्रवार8 नवंबर, 2024पहला टी20डरबन
2रविवार10 नवंबर, 2024दूसरा टी20ग्वेबेरा
3बुधवार13 नवंबर, 2024तीसरा टी20सेंचुरियन
4शुक्रवार15 नवंबर, 2024चौथा टी20जोहान्सबर्ग

दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव(कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जीतेश शर्मा(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजय कुमार व्यासक, आवेश खान और यश दयाल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited